एनवाइके के तत्वावधान में युवाओं का अभिमुखीकरण कार्यशाला संपन्न

बारुण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बारुण प्रखंड के जोगिया स्थित एक निजी कोचिंग में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में मंगलवार को युवाओं का अभिमुखीकरण कार्यशाला आयोजित किया गया।

कार्यशाला का उद्घाटन रेडक्रॉस के सचिव दीपक कुमार, सिंहा कॉलेज छात्रसंघ की अध्यक्ष आशिका सिंह, वार्ड सदस्य संजीत कुमार, कोचिंग के निदेशक सुजीत कुमार मेहता एवं अभाविप के नगर मंत्री कुणाल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम आयोजन समिति के सदस्य पंकज कुमार, सन्नी कुमार, नीतीश कुमार एवं मनीष कुमार ने आगत अतिथियों को डायरी एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। साथ ही अतिथियों को आत्मनिर्भर भारत से संबंधित योजनाओं का किट प्रदान किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों ने ‘राष्ट्र निर्माण में युवाओं का योगदान एवं कर्तव्य‘ विषय पर चर्चा करते हुए युवाओं को आत्मनिर्भर होकर देश के प्रति सजग रहने और समर्पित होने का संदेश दिया।

कार्यशाला में युवाओं के बीच आत्मनिर्भर भारत के तहत कई बिंदुओं पर भी चर्चा की गयी। कार्यक्रम में बतौर प्रशिक्षक लौलेश कुमार के अलावा टेंगरा पंचायत के वार्ड सदस्य संजय कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता अजीत कुमार आदि उपस्थित रहें, जिन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। युवाओं को आत्मनिर्भर भारत मे स्वरोजगार हेतु चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अमरेंद्र कुमार, मनीष कुमार, शशि कुमार मौर्या समेत अन्य युवा मंडल के सदस्य उपस्थित रहें।