एनवाइके के तत्वावधान में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता 13 दिसम्बर को

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में सोमवार 13 दिसम्बर को जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के सभागार में किया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रत्येक प्रखंड से चयनित प्रथम तीन स्थान तक के प्रतिभागी शामिल होंगे, जिनकी उम्र 18 से 29 वर्ष के बीच होगी। प्रतिभागियों द्वारा देशभक्ति एवं राष्ट्र निर्माण में युवाओं का योगदान विषय पर भाषण की प्रस्तुति की देनी होगी। प्रत्येक प्रतिभागी को 10 मिनट का समय दिया जाएगा। जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार 5 हजार तथा द्वितीय पुरस्कार दो हजार तथा तृतीय को एक हजार तथा प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

जिला स्तर पर सफल प्रतिभागी के चयन हेतु कुल 100 अंक निर्धारित किया गया है। जिला स्तर पर चयनित प्रथम प्रतिभागी को राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में  भाग लेने का मौका मिलेगा। राज्य स्तर पर चयनित प्रथम प्रतिभागी को 25 हजार, द्वितीय को 10 हजार तथा तृतीय को 5000 का पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र का देकर सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी हेमंत कुमार मथुरिया ने दी।