गोह में एनवाईके ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर निकाली रैली

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केन्द्र के दर्जनों युवाओं ने गोह प्रखंड मुख्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर रैली निकाली।

इस मौके पर संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। नेहरू युवा प्रखंड परिषद गोह की ओर से आयोजित इस रैली का नेतृत्व अध्यक्ष दिनेश्वर प्रसाद, सचिव दिलीप कुमार, एनवाईभी नीरू कुमारी एवं जितेंद्र कुमार ने किया। सबसे पहले कार्यक्रम में राष्ट्र के एकीकरण में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजीव कुमार विद्यार्थी, पंसस भोला यादव ने कहा कि वे भारत माता के सच्चे सपूत थे। भाजपा के मडंल अध्यक्ष सुनील शर्मा, समाजसेवी उमेश पासवान ने कहा कि कश्मीर में तिरंगा फहराने के लिए उन्होंने जान की कुर्बानी दी थी। उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे याद किया गया।

अन्य वक्ताओं में एनवाईके के द्वारा आयोजित इस तरह के कार्यक्रम के लिए बधाई दी। रैली कार्यक्रम स्थल पूर्व विधायक स्व. अवधकिशोर सिंह स्मृति भवन से शुरु होकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा स्थल पर जाकर सम्पन्न हुआ। रैली में शामिल लोग मुखर्जी साहब अमर रहें। जहां शहीद हुए मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है। भारत माता की जय सहित कई नारे लगा रहे थे। सबसे पहले कश्मीर में तिरंगा फहराने के मिशन की शुरुआत उन्होंने ही की थी जिसमें उन्हें जान की कुर्बानी देनी पड़ी थी। देश के एकीकरण में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। इस मौके पर विक्कू त्रिपाठी, मोहरलाल मिश्र, अमरेंद्र कुमार, रामसोहन मिश्रा, प्रितांशु कुमार, दीपांशु कुमार, अमृत कुमार, सुदामा पासवान, नंदू पासवान, विनय चंद्रवंशी, सुखेंद्र कुमार सहित यूथ क्लब के कई सदस्य उपस्थित थे।