NYK ने शुरु किया बारुण में युवा मंडलों के गठन-पुनर्गठन का कार्य

बारुण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में चलाये जा रहे युवा मंडल विकास कार्यक्रम के तहत बारुण प्रखंड के प्रीतमपुर में युवाओं की एक बैठक आयोजित की गयी।

बैठक की अध्यक्षता युवा समाजसेवी संजीत कुमार ने की। बैठक में संजीत ने कहा कि कार्यक्रम के तहत प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विभिन्न गांवो में जाकर युवाओं के साथ बैठक कर युवा मंडल का गठन एवं पुनर्गठन करना है। इस माध्यम से युवाओं को संगठित कर भारत सरकार द्वारा की महत्वाकांक्षी योजनाओं को युवाओं के माध्यम से प्रचारित करना एवं केंद्र प्रायोजित विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमो में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करना है। साथ ही कार्यक्रम का उदेश्य युवाओं में नेतृत्व करने की भावना, अपने परिवार, समाज, गांव के विकास के बारे में सोचने और कुछ करने की क्षमता विकसित करना है। हमारे देश मे युवाओं की संख्या बहुत अधिक है।

युवा चाहे तो कुछ भी कर सकते हैं। असम्भव को सम्भव बना सकते हैं। इसलिए युवाओं को संगठित कर उनकी ऊर्जा को राष्ट्रनिर्माण की भूमिका में बदलने का काम करेंगे। वही राष्ट्रीय युवा कोर प्रयाग कुमार ने बताया कि प्रखंड में दो सदस्यीय 5 कमिटी होंगी,जो प्रखण्ड के 50 गांवों में जाकर युवा मंडल का गठन करने का कार्य करेंगे,जहां पहले से युवा मंडल होगा उसका पुनर्गठन करने का कार्य करेंगे। बैठक में प्रीतमपुर के वार्ड प्रतिनिधि रवि कुमार, अंकित पांडेय, पंकज, धीरज, मनीष, उमाशंकर, रंजन, दीपांशु, अरविंद, विकेंद्र एवं संजय कुमार समेत अन्य मौजूद रहें।