एनवाइके व अभाविप ने बारूण में निकाली तिरंगा यात्रा

बारूण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र तथा अभाविप की बारूण नगर इकाई तत्वावधान में शनिवार को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नवोदय विद्यालय के पास से तिरंगा यात्रा निकाला गया।

यात्रा में सैंकड़ो छात्र-छात्राएं हाथ मे तिरंगा लिए भारत माता की जय, वंदे मातरम, हमारा देश, हमारी शान, हर घर तिरंगा अभियान के नारे लगाते हुए बारुण बाजार का भ्रमण करते दुर्गा क्लब के पहुंचकर समाप्त हुई। आयोजक संजीत कुमार एवं रंजन कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे अतीत का गौरव, वर्तमान की प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों का प्रतिबिंब है। यह देश की एकता, अखंडता और विविधता का भी प्रतीक है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा लहराना है। यात्रा का उद्देश्य युवाओं और बुजुर्गों में देश के प्रति सम्मान व निष्ठा की भावना को पैदा करना है। 15 अगस्त को देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा और तिरंगा लोगों काे आजादी के लिए अपना बलिदान देने वालों की शहादत याद कराएगा। यात्रा में विभिन्न स्कूल एवं कोचिंग के सैंकड़ो युवा शामिल हुए। इस मौके पर युवा समाजसेवी वार्ड सदस्य संजीत कुमार, अभाविप के नगर अध्यक्ष रंजन कुमार, विपिन कुमार, मुकेश कुमार, ज्ञान रंजन कुमार, युवा मंडल के पंकज कुमार एवं युवा कोर प्रयाग कुमार उपस्थित रहें।