बीआरबीसीएल-एनपीजीसीएल की संयुक्त मेजबानी में एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र-1 अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट आरंभ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र-1 के तहत अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट-2022 का आयोजन भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड और नबीनगर पावर जेनेरटिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। तीन दिवसीय अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ बीआरबीसीएल, नबीनगर के आवासीय परिसर स्थित स्टेडियम प्रांगण में शनिवार को देर शाम किया गया।

27 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी बीआरबीसीएल और एनपीजीसी द्वारा संयुक्त रूप से की जा रही है। इसमे एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-1 के 08 परियोजनाओं से वॉलीबॉल टीमें भाग ले रही है। इनमें कहलगांव, फरक्का, बाढ़, कांटी, पतरातू, बरौनी, एनपीजीसी और बीआरबीसीएल की टीमें शामिल है। अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के शुभारंभ समारोह मे बतौर मुख्य अतिथि नबीनगर पावर जेनेरटिंग कंपनी लिमिटेड(एनपीजीसीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजकुमार पांडेय एवं भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि प्रकाश ने कार्यक्रम का शुभरम्भ किया और आधिकारिक तौर पर तीन दिवसीय अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के उदघाटन की घोषणा की।

श्री पांडेय ने एनपीजीसी के खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने हेतु आईआरवीटी की शपथ भी दिलाई। मुख्य अतिथि ने अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के शुभंकर का भी अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथिद्वय के अलावा दोनो परियोजनाओं के वरिष्ठ अधिकारीगण, प्रतिभागियों के परिवार के सदस्यगण, अन्य कर्मचारीगण, ऊर्जा विहार टाउनशिप की महिलाएं एवं बच्चे भारी संख्या मे उपस्थित थे। आयोजन कमेटी के सदस्यों में अपर महाप्रबंधक(मानव संसाधन) रोहित कुमार, अपर महाप्रबंधक(एफएम) एके बेहरा, अपर महाप्रबंधक(बीएमडी) सिराज अहमद, उप महाप्रबंधक(मानव संसाधन) कपिल निगम, उप महाप्रबंधक(आरएंडआर) मनोज पंजीकर, विकास प्रताप सिंह, अमित कुमार एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

उदघाटन समारोह के बाद वॉलीबॉल ग्राउंड मे विभिन्न टीमों के बीच खेल का शुभारंभ किया गया। तय शिड्यूल के आधार पर प्रत्येक टीम को 3-3 गेम का प्रदर्शन करना है और जीत के आधार पर सेमी फाइनल और अंततः फाइनल मैच खेला जाएगा। अंर्तक्षेत्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच और समापन समारोह का आयोजन एनपीजीसीएल में 27 जुन 2022 को आयोजित होगा।