अंर्तराज्यीय अवैध शराब कारोबारी विजय सिंह मद्य निषेध की स्पेशल टीम के हत्थें चढ़ा

नबीनगर के सोनबरसा से हुई गिरफ्तारी, पकड़ा, बिहार-झारखंड के 12 थानों में दर्ज मामलों में थी तलाश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मद्य निषेध इकाई, पटना के डीएसपी सिंधु शेखर सिंह के नेतृत्व में औरंगाबाद आई एक स्पेशल टीम ने नबीनगर से एक बड़े अंर्तराज्यीय अवैध शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार शराब कारोबारी को मद्य निषेध इकाई की टीम अपने साथ पटना ले गई है। शराब कारोबारी पर बिहार-झारखंड में विभिन्न थानों में उत्पाद से संबंधित एक दर्जन मामले दर्ज हैं। इन सभी मामलों में वह फरार चल रहा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अवैध शराब कारोबारी विजय सिंह को उसके पैतृक गांव नबीनगर थाना के सोनबरसा से गुरुवार को देर शाम गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि विजय सिंह बिहार से लेकर झारखंड तक अवैध शराब के कारोबार में एक बड़ा नाम है, जिसने वर्ष 2021 के महज सात माह में शराब के अवैध कारोबार में अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया था। वह मद्य निषेध विभाग के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

उसे गिरफ्तार करने के लिए बिहार-झारखंड के 12 थानों की पुलिस लगातार सक्रिय थी। काफी कम दिनों में ही उसने भारी पैमाने पर अवैध शराब के परिवहन, निर्माण एवं वितरण का एक मजबूत नेटवर्क खड़ा कर लिया था। कई बार पुलिस ने उस पर हाथ डाला लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था। अंततः गुप्त सूचना पर गुरुवार को देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार शराब कारोबारी पर वैशाली औद्योगिक थाना, भोजपुर के पीरो थाना, अरवल के कलेर थाना, सारण के दरियापुर थाना, गया के मुफ्फस्सिल थाना, गया के आमस थाना, पटना के रानी तालाब थाना, अरवल थाना, पलामू के छतरपुर थाना, पलामू के रेहला थाना एवं पलामू के छतरपुर थाना में अप्राथमिकी अभियुक्त के रूप में मामले दर्ज है। ये सभी मामले वर्ष 2021 के अप्रैल से लेकर वर्ष 2021 के अक्टूबर माह तक के हैं। मद्य निषेध इकाई, पटना की टीम में इंस्पेक्टर नवीन सिंह, सहायक अवर निरीक्षक इंदु कमल झा एवं सिपाही अब्दुल कलाम शामिल थे।