पंचायत चुनाव के चौथे चरण में रफीगंज प्रखंड में नामाकंन समाप्त, अब तक मुखिया पद से 236, पंचायत समिति से 261, सरपंच पद से 160, वार्ड से 1596 व पंच से 612 सहित कुल 2865 अभ्यथियों ने किया नामाकंन


2 से 4 अक्टूबर तक होगी नामांकन पत्रों की संवीक्षा

6 तक नाम वापसी, इसी दिन होगा चुनाव चिन्ह का आबंटन,

20 को मतदान व 22-23 अक्टूबर को होगी मतगणना


रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार पंचायत आम निर्वाचन के चौथे चरण में शुक्रवार को रफीगंज प्रखंड की त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के विभिन्न पदों के लिए नामांकन संपन्न हो गया। इस दौरान पूरे प्रखंड से अबतक कुल 236 अभ्यर्थियों ने मुखिया पद से नामांकन किया।

नामाकंन के अंतिम दिन मुखिया पद से 45, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 39, सरपंच के लिए 11, पंच के लिए 96 एवं वार्ड सदस्य से 89 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया। नामांकन के अंतिम दिन मुखिया पद के लिए ईटार पंचायत से पूर्व जिप उपाध्यक्ष विमला देवी, अनिता देवी, लट्टा पंचायत से अकंचन कुमारी, प्रियंका कुमारी, पूर्व मुखिया प्रियंका कुमारी, भदवा से प्रमिला देवी, पूर्व मुखिया विशुनदेव राम, ईटार से सोनिका देवी, सीमा कुमारी, कोटवारा से नीलम देवी, पोगर से बबन कुमार सिंह, पार्वती देवी, सिहुली से इंद्रजीत यादव, अनिल कुमार यादव, पूर्व मुखिया अजमेरी खातून, चौबड़ा से मो. सरजील उर्फ मिस्टर मियां ने जेल से आकर नामांकन दाखिल किया जिसे देखने को काफी भीड़ लग गयी। वह करीब एक सप्ताह पूर्व आर्म्स एक्ट में जेल गया था। नामांकन के बाद उसने कहा कि मेरे विरोधियों द्वारा साजिश कर जेल भेजवाया गया है लेकिन मुझे न्यायालय एवं पंचायत की जनता पर भरोसा है। वही गोरडीहा से शागिल अहमद, विजय कुमार सिंह, रंजू कुमारी, संजीत कुमारी, दुग्गुल से इन्दु कुमारी, रामध्यान सिंह, चरकावां से मंटुस कुमार, बलार से पूर्व मुखिया ब्रह्मदेव राम, रामरूप भुइयां, राजेश कुमार, पिंकी कुमारी, दशरथ पासवान, पप्पू कुमार, बघौरा से मुन्नी देवी, ढोसिला से धर्मशीला देवी, अनिता देवी, केराप से लालती देवी, चांदो देवी, अरथुआ से रविन्द्र कुमार, बौर से पूर्व मुखिया पूनम देवी, पूर्व मुखिया संजू सिंहा, कजपा से कुमकुम कुमारी, आशा देवी, कलावती देवी, मनोरमा देवी सहित 45 ने मुखिया पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

पंचायत समिति सदस्य पद के लिए भदवा पंचायत से पूर्व प्रमुख रण विजय यादव, कोटवारा से लालू यादव, अर्चना कुमारी, सरिता सिंह, भदुकीकला से शत्रुधन साव, बौंर से गीता सिह, चरकावां से भरत सिंह भारती, ढोसिला से मंजू कुमारी, सहित 39 ने नामाकंन किया। वार्ड सदस्य पद के लिए चेऊं से उपेंद्र यादव, सिहूली से अनवरी खातून, पोगर से भिखारी प्रसाद, भदुकीकला से सुरेश यादव, बलिगांव से प्रभा देवी, सिहुली से इंद्रजीत यादव, अनिल यादव, बलार से सरिता देवी, गोरडीहा से कृष्ण कुमार गुप्ता, लट्टा से मुन्ना यादव सहित 89 ने नामाकंन किया।

Panchyat Election

सरपंच पद के लिए दुग्गुल से मंजू देवी, बलिगांव से विजय कुमार सिंह सहित 11 ने नामाकंन दाखिल किया। पंच पद के लिए 96 ने नामाकंन दाखिल किया। बीडीओ बबलू कुमार ने शांतिपूर्ण नामांकन के लिए सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

निर्वाचन कार्य में निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार सिंह, सहायक पदाधिकारी सह बीडीओ बबलू कुमार, अमित कुमार, सुरेश राय, मणि रौशन शर्मा, आशुतोष कुमार, अतुल कुमार, मुकुल कुमार, गणेश कुमार, चुनमुन पांडेय, सुरेन्द्र प्रसाद, सुधीर कुमार मिश्र, जितेन्द्र सिंह, जगतनाथ गौतम, निर्भय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।