जिनोरिया में एनएमसीएच ने लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। दाउदनगर प्रखंड के जिनोरिया में नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, जमुहार के तत्वावधान में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

https://youtu.be/aivGf1th4Qo

शिविर में लगभग पांच सौ मरीजों का निःशुल्क उपचार किया गया। शिविर के दौरान मरीजों की पैथोलॉजी जांच, ईसीजी जांच के अलावा निःशुल्क दवा का भी वितरण किया गया। संस्थान के जनसंपर्क पदाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि शिविर में औषधि विभाग, सर्जरी विभाग, नेत्र रोग विभाग, नाक कान गला रोग विभाग एवं स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने दूरदराज से आए मरीजों का उपचार किया एवं उन्हें उचित परामर्श दिया।

इस दौरान लगभग 50 लोगों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए भी चयनित किया गया जिन्हें आगामी फरवरी महीने के प्रथम सप्ताह में संस्थान के नेत्र रोग विशेषज्ञों के द्वारा लेंस लगाकर निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। साथ ही कई गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को अस्पताल में रियायती दर पर उपचार करने के लिए बुलाया गया है। इस दौरान संस्थान के सहयोग से आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य किया गया। स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाने में करमा पंचायत के पूर्व मुखिया जगदीश नारायण सिंह, स्थानीय योगेंद्र सिंह एवं वृजा नारायण सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।