भाजपा नही नीतीश आरक्षण विरोधी, नगर निकायों में आरक्षण को बहाल कर चुनाव कराये सरकार : सांसद

औरंगाबाद में भाजपा ने दिया आरक्षण बचाओं चुनाव कराओं धरना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा ने सोमवार को शहर में सदर प्रखंड कार्यालय के पास आरक्षण बचाओं चुनाव कराओं एक दिवसीय धरना दिया।

धरना स्थल पर आयोजित सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष ने किया जबकि संचालन औरंगाबाद सदर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता ने किया। धरना को बतौर मुख्य वक्ता सांसद सुशील कुमार सिंह ने संबोधित किया। सभी वक्ताओं ने कडे़ शब्दो मे बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विरोध किया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि इस बात पर कोई संदेह नही है और हम साफ शब्दों में कहते है कि हमलोग आरक्षण के समर्थक है। वें बिहार सरकार से यह मांग करते है कि जल्द से जल्द व्यवस्था करें और चुनाव कराए। मैं खुले मंच से यह चुनौती देता हूं कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के बड़े नेता हमसे जनता के बीच में बहस करें। मैं इसके लिए तैयार हूं। इनके पास कोई साक्ष्य नही है। वह सिर्फ झूठा प्रचार करते है। भाजपा उस संस्कारी दल का नाम है, जो गलती साबित होने पर जनता से क्षमा मांग ले बशर्ते कोई गलती तो साबित कर दे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आयोग बनाइए और समाज के कौन से वर्ग राजनीतिक हिस्सेदारी से वंचित है। ऐसे लोगो की सूची बनाईए। कोर्ट ने बिहार सरकार को समय भी दिया लेकिन नीतीश कुमार ने यह नही किया क्योंकि उनको तो चुनाव कराना ही नही था क्योंकि नीतीश सरकार आरक्षण विरोधी है।1977 में कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व में बनी जनता दल सरकार में कर्पूरी ठाकुर पहली बार अतिपिछड़े वर्ग के लिए 12 प्रतिशत तथा पिछड़ो के लिए 8 प्रतिशत आरक्षण लेकर आए थे। हमने उनके प्रस्ताव को पूर्ण समर्थन दिया। साथ में महिलाओं के लिए 3 प्रतिशत तथा अगड़े वर्ग के लिए ईडबल्यूएस वर्ग के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान कराकर आरक्षण को 26 प्रतिशत तक लेकर गए थे।

आज बिहार के उच्च न्यायालय ने नीतीश कुमार के वास्तविक चरित्र को सबके सामने नंगा कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने अतिपिछड़े वर्ग के तमाम 4600 उमीदवारों के साथ सीधा धोखा किया है। भाजपा नीतीश कुमार की इस साजिश का विरोध करती है और अति पिछड़ो के अधिकारों के पक्ष में यह मांग करती है कि संपूर्ण संवैधानिक व्यवस्था के तहत नगर निकाय चुनावों को यथाशीघ्र संपन्न कराने की मांग करती है। कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक सिंह, पुरूषोत्तम सिंह, जिला उपाध्यक्ष रवींद्र शर्मा, जिला मंत्री तीर्थ नारायण वैश्य, धर्मेन्द्र शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी मितेंद्र सिंह, नगर अध्यक्ष पिंटू सिंह, पंचायती राज संयोजक भरत सिंह, वार मंडल अध्यक्ष अरुण सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक जितेंद्र गुप्ता, मुखिया प्रतिनिधि प्रफुल्ल सिंह, मृत्युंजय सिंह, रामनरेश सिंह, मुन्ना सिंह, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनिता सिंह, जुलेखा खातून, सुनीता कुमारी, शोभा सिंहा, सरस्वती देवी, गुड़िया सिंह, चंद्रावती देवी, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह, मुखिया प्रतिनिधि विनोद सिंह, रामानुज पांडेय, उपेंद्रनाथ वर्मा, अनिरुद्ध पासवान, शिवचंद्र राम, संजय पासवान, अंबिका पासवान, संतलाल कुमार, राजीव कुमार विद्यार्थी, अमरेंद्र सिंह, संगेश सिंह, तारा सिंह, शशि सिंह, पप्पू अग्रवाल, संजय कुमार, अशोक सिंह एवं हजारो भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।