औरंगाबाद, गया व पटना में नक्सली विजय आर्य के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, जानिए क्या है मामला

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए ने बिहार के औरंगाबाद गया व राजधानी पटना में सिर्फ नक्सली नेता विजय आर्य के ठिकानों पर अहले सुबह से छापेमारी कर रही है। विजय आर्य फिलहाल बेउर जेल में बंद है। विजय आर्य माओवादी सेंट्रल कमिटी का मेंबर है। आर्य माओवादियों के मारक दस्ते का प्रमुख भी है। एनआईए विजय आर्य के सभी रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही हैं ।

माओवादी के सेंट्रल कमिटी के मेंबर विजय आर्य के पटना के शास्त्रीनगर स्थित एजी कालोनी में बेटा,  औरंगाबाद जिले के गोह के महेश परासी स्थित बेटी जिला पार्षद शोभा कुमारी, गया जिले के कोच थाना अंतर्गत करवा गांव स्थित पैतृक आवास तीनों जगहों पर सुबह 5 बजे से ही एनआईए ने छापेमारी की हैं और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही हैं । सेशन कोर्ट के अधिवक्ता संजीव कुमार ने बताया की कोर्ट ने सर्च वारंट निर्गत किया है । विजय आर्य के परिवार लोग पूछताछ में सहयोग कर रहे है ।

माओवादी विजय आर्य को बीते 6 माह पहले सासाराम से दो लोगों के साथ गिरफ्तार किया था । नक्सल क्षेत्र में विजय आर्य एक बड़ा नाम है और माओवादी संगठन का रीढ़ माना जाता है। हालांकि विजय आर्य लंबे समय तक जेल में रहा हैं। जमानत पर छूट के आने के बाद वह फिलहाल अपने गांव में रह रहा था उसके कुछ दिनों बाद वह बनारस से गायब हो गया। फिर से माओवादियों के बीच सक्रिय होकर विंध्यवासिनी जोन में संगठन को मजबूत करने लगा। इसीबीच आईबी की विशेष टीम ने रोहतास पुलिस की मदद से विजय आर्य को सासाराम से गिरफ्तार कर लिया।