नेयामतपुर ने गोल्हा को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। देव के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालूगंज में महाकाल क्रिकेट क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन दुलारे पंचायत पैक्स अध्यक्ष सह जाप नेता विजेंद्र कुमार यादव ने फीता काटकर किया। इस दौरान जाप नेता ने कहा कि खेल से खिलाड़ियों में शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास होता है।

खेल ही एक दूसरे को जोड़ने का परस्पर तरीका है। मनुष्य के शरीर को स्वस्थ रहने के लिए खेल अति महत्वपूर्ण है। खेल से हर किसी को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने आयोजको को धन्यवाद देते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में क्रिकेट जैसे खेल का आयोजन करा कर इस क्षेत्र के युवाओं को प्रतिभा को निखारने का मौका दिया हैं। इस क्षेत्र के युवाओं के लिए इस तरह का आयोजन काफी प्रशंसनीय है। उद्घाटन मैच नेयामतपुर और गोल्हा टीम के बीच खेला गया। मैच में नेयामतपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

नेयामतपुर की टीम शुरुआती ओवर से ही गोल्हा की टीम का विकेट लेने के साथ रनों पर अंकुश लगाने में कामयाब रही। गोल्हा टीम ने धीमी शुरुआत के साथ खेल को शुरू किया और निर्धारित 12 ओवर के 11वें ओवर में 58 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में उतरि नेयामतपुर की टीम ने 10 वें ओवर में 4 विकेट खोकर 6 विकेट से मैच को जीत लिया। नेयामतपुर टीम के कप्तान शहंशाह को बेहतर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

शहंशाह अपने कोटे के तीन ओवर में चार विकेट लेने में कामयाब रहे। इस मौके पर प्रिंस यादव, राजू कुमार, पप्पू गुप्ता, शैलेन्द्र कुमार, कमिटी अध्यक्ष फिरोज आलम, विनय महाजन, सचिव राजा कुमार, अंकुश कुमार, श्रवण कुमार, विक्की कुमार, राजू कुमार, सूरज कुमार एवं करण कुमार आदि मौजूद रहे।