नेयामतपुर ने डुमरी को हराया, जीता फाइनल, कप पर जमाया कब्जा

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालूगंज में महाकाल क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया। फाइनल मैच का उद्घाटन दुलारे पैक्स के अध्यक्ष सह जाप नेता विजेंद्र कुमार यादव ने फीता काटकर किया।

इस मौके पर बिजेंद्र ने कहा कि खेल से खिलाड़ियों में शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास होता है। खेल ही एक दूसरे को जोड़ने का परस्पर तरीका है। मनुष्य के शरीर को स्वस्थ रहने के लिए खेल अति महत्वपूर्ण कड़ी है। खेल से हर किसी को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने आयोजको धन्यवाद देते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में क्रिकेट जैसे खेल का आयोजन कर इस क्षेत्र के युवाओं को प्रतिभा निखारने का मौका प्रदान किया हैं। कार्यक्रम में छात्र हम पार्टी के जिलाध्यक्ष व डुमरी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी भीम प्रताप सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र के युवाओं के लिए इस तरह का आयोजन काफी प्रशंसनीय कार्य है।टूर्नामेंट का फाइनल देव के नेयामतपुर और कुटुंबा की डुमरी की क्रिकेट टीम के बीच खेला गया।

मैच के आरंभ में डुमरी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डुमरी की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 111 बनाकर 112 रन का लक्ष्य डुमरी टीम को दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डुमरी की टीम ने 14वें ओवर में 6 विकेट खोकर 5 विकेट से मैच को जीत लिया। मैनऑफ द मैच का पुरस्कार नेयामतपुर टीम के कमर नौसाद को दिया गया जिसने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिया। वही मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार उप विजेता टीम से कौशल कुमार को दिया गया जिन्होंने सभी मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। गौरतलब है टूर्नामेंट का फाइनल मैच जीतने वाली टीम को इनाम के तौर पर एक बकरा के साथ शिल्ड और नगद 15 सौ रुपये का इनाम दिया गया। वही उप विजेता को 11 सौ रुपया नगद के साथ एक शील्ड दिया गया।इस मौके पर ढिबरा थाना के एएसआई एसके दिवारी, बरंडा रामपुर पंचायत के मुखिया अनिल पासवान, अमरेंद्र यादव, आयोजन कमिटी के अध्यक्ष फिरोज आलम, विनय, सचिव राजा कुमार, करण कुमार, कमिटी के दीपक कुमार, अंकुश कुमार, श्रवण कुमार, विक्की कुमार, राजू कुमार एवं सूरज कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।