नेहरू युवा केंद्र ने मनाया महिला दिवस

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज शहर के न्यू एरिया में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में महिला दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय मौजूद रहे। मुख्य अतिथि को शिक्षकों ने गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।


इस मौके पर थानाध्यक्ष ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं। जमीन से लेकर आसमान में ही नहीं अंतरिक्ष में भी उनके कदमों की छाप मौजूद है। उनका कद बढ़ रहा हैं। अब वे अपने हक और कानूनों के बारे में भी जानती है। महिलाओं के प्रति हम सबकी सोच और नजरिये में भी पिछले कुछ दशकों में गजब का सकारात्मक बदलाव आया है। महिलाओं को नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण और चुनावो में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। अब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुष से कम नहीं है।

उन्होने सभी छात्र-छात्राओं को महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर अध्यक्ष रंजीत कुमार, अभाविप के जिला संयोजक शुभम सिंह, समाजसेवी संतोष कुमार, संजीत कुमार, अजय कुमार, समाजसेवी सूर्यकांत कुमार पाठक के साथ सैकड़ों छात्र-छात्रा मौजूद रहे।