NEET UG पेपर लीक : पटना AIIMS के चार मेडिकल छात्र को सीबीआइ ने उठाया

  • नीट यूजी पेपर लीक मामले में हुई कार्रवाई
  • मेडिकल छात्रों का कमरा सील, हो रही पूछताछ

पटना : नीट यूजी पेपर लीक (NEET UG paper leak) मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। रोज पेपर लीक मामले में नए चेहरे सामने आ रहे हैं। सीबीआइ(CBI) ने बुधवार की देर रात पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना एम्स(AIIMS Patna) में अध्ययनरत चार मेडिकल छात्रों(Medical Students) को अपनी हिरासत में लिया है।

एम्स(AIIMS) के इन मेडिकल छात्रों पर पूर्व में गिरफ्तार किए गए पेपर लीक के मुख्य आरोपी राकी से हुई पूछताछ के बाद कार्रवाई की गई है। हालांकि सीबीआइ की ओर से अब तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है ।

सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एम्स पटना के जिन चार मेडिकल छात्रों को हिरासत में लिया गया है उनमें तीन छात्र 2021 बैच के थर्ड ईयर के छात्र हैं जबकि चौथा छात्र सेकेंड ईयर का है। इन चारों छात्रों से कल रात से पूछताछ चल रही है। इनके मोबाइल, लैपटाप भी सीबीआइ ने जब्त कर लिए हैं। साथ ही एम्स पटना के जिस छात्रावास के कमरे में ये छात्र रहते थे उन्हें भी सील कर दिया गया है।

सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए एक छात्र का नाम चंदन कुमार है। इसके अलावा राहुल कुमार और करण जैन है। यह तीनों छात्र थर्ड ईयर के विद्यार्थी हैं। जबकि चौथा कुमार शानू सेकेंड ईयर का छात्र बताया जा रहा है। सीबीआइ ने नीट पेपर लीक मामले में कुछ दिनों राकी नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इसके बाद परीक्षा पेपर चोरी करने वाले पंकज कुमार और राजू सिंह उर्फ राजकुमार को भी सीबीआई (CBI) ने अपनी गिरफ्त में लिया था। इन आरोपियों से पूछताछ के क्रम में यह जानकारी सामने आई थी कि पेपर लीक मामले में पटना एम्स के चार मेडिकल छात्रों की भी संलिप्तता है। जिसके बाद इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

(आप हमें FacebookXInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. Whatsapp channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)