आजादी के अमृत महोत्सव पर NCC Sadets ने किया कारगिल शहीद शिवशंकर प्रसाद गुप्ता को नमन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एनसीसी की औरंगाबाद स्थित 13 बिहार बटालियन के बैनर तले शुक्रवार को कैडेटो ने शहर के कारगिल चौक पर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को नमन किया।

कार्यक्रम का नेतृत्व एनसीसी के समादेशी पदाधिकारी कर्नल विपुल वाया ने किया। इस दौरान एनसीसी कैडेटो ने कारगिल शहीद शिव शंकर प्रसाद गुप्ता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस मौके पर कर्नल वाया ने कहा कि 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के दौरान हम सभी यहां शहीदों को नमन करने शहीद वीर शिव शंकर प्रसाद गुप्ता के स्मारक परिसर में एकत्रित हुए हैं। कहा कि अपने देश के लिए युद्ध में सैनिकों ने जो कुर्बानी दी है, उसें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनके जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस मौके पर बटालियन के सूबेदार एसके पांडेय, एएनओ अमिताभ रंजन, अजीत कुमार सिंह, बीएचएम राजेश रंजन, एनसीओ राय, प्रशिक्षण प्रभारी लिपिक राजेश कुमार, सत्यनारायण गुप्ता के साथ, कैडेट्स ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। एनसीसी के मीडिया प्रभारी डॉ. निरंजय कुमार ने बताया कि इस मौके पर कैडेट विकास कुमार एवं समूह द्वारा देश भक्ति कव्वाली की भी प्रस्तुत दी गई जिसे दर्शकों ने सराहना की। कार्यक्रम में कोविड-19 के अनुदेशों का पालन किया गया।