औरंगाबाद के पचरूखियां में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलयों ने किए चार आईइडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट व हेड कांस्टेबल घायल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूूूरो)। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में माओवादियों के सफाये के लिए चलाये जा रहे स्पेशल ऑपरेशन के दौरान मदनपुर थाना क्षेत्र में पचरूखियां के जंगली इलाके में शुक्रवार की शाम नक्सलियों ने पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) और कोबरा बटालियन की ज्वाइंट ऑपरेशन टीम को निशाना बनाते हुए आइईडी ब्लास्ट कर हमला बोला है। नक्सलियों द्वारा किये गये चार आइईडी ब्लास्ट में में कोबरा के एक सहायक कमांडेंट और एक हेड कांस्टेबल घायल हुए है।

औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन की ज्वाइंट ऑपरेशन टीम नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग मीटिंग की सूचना पर मदनपुर थाना क्षेत्र में पचरूखियां के जंगली इलाके में शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान अंबातरी से आगे जवानों को निशाना बनाकर इलाके में पहले से प्लांट किए हुए आइईडी बमो को एक-एक कर ब्लास्ट करना शुरू किया। एक-एक कर अचानक हुए चार आइईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विभोर कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह घायल हो गये।

दोनो घायलों का अंबातरी स्थित सीआरपीएफ कैम्प में प्राथमिक उपचार किया गया है। इलाज के दौरान आवश्यकता पड़ जाने के मद्देनजर औरंगाबाद सदर अस्पताल से दो यूनिट ब्लड लेकर मेडिकल टीम अंबातरी सीआरपीएफ कैम्प गयी है, और वही घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए लाए हायर सेंटर ले जाए जाने का प्रबंध किया जा रहा है।

इधर औरंगाबाद के ब्लड बैंक में हर ग्रुप के ब्लड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए रक्त अधिकोष में ही ब्लड डोनेशन लिया जा रहा है। कई लोग अभी यहां अलग-अलग ग्रुप का ब्लड डोनेट कर रहे है। उधर जवानों के घायल होने के बावजूद सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी रखा है। पुलिस पूरी तत्परता के साथ नक्सलियों को जवाब देने में लगी है।

औरंगाबाद से पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर कैम्प किए हुए है और उनके निर्देशन में अभियान जारी है। गौरतलब है कि अंबातरी में सीआरपीएफ कैम्प बनाए जाने से नक्सली खार खाए हुए है। इसी वजह से नक्सलियों ने पुलिस पर यह बड़ा हमला बोला है।