नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, ठेकेदार को काम बंद करने की दी धमकी

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में नक्सली संगठन ने देव थाना क्षेत्र के डुमरी में पोस्टरबाजी की हैं।

https://liveindianews18.in/nmch-set-up-free-medical-camp-in-ginoria/

पोस्टर में पूर्वी केताकी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रणधीर सिंह, उनके सहयोगी इंद्रलोक कुमार के नामों का जिक्र करते हुए भाजपा के एमएलसी राजन सिंह के गांव सुदी बिगहा कांड तथा देव के ही परड़िया के उप प्रमुख मनोज सिंह की निर्मम हत्या की बातें लिखी गयी है। गांव में कई जगहों पर फेके गए पोस्टर में भरत चैरसिया के पुत्र इंद्रलोक कुमार को रणधीर सिंह का करीबी बताते हुए रणधीर सिंह को साइड पर बुलाने की बात कहते हुए काम बंद करने की धमकी दी गई है नही तो अंजाम बुरा होने की बात कही गयी है। पोस्टर में पड़रिया के मनोज सिंह और सुदी बिगहा में एमएलसी के चाचा की हत्या का हवाला देते हुए दोनों का क्या हश्र हुआ उसे बताया गया है।

पोस्टर में यह भी कहा गया है कि इंदरलोक कुमार नक्सलियों से ज्यादा हिटलर, बलवान और पूंजीवादी नहीं है। यदि काम बंद नही हुआ तो वही होगा जो सुदी बिगहा और मनोज के साथ हुआ था। पोस्टर में एमसीसी जिंदाबाद तथा ठेकेदार के नाम पर मुर्दाबाद लिखा गया है। गांव में नक्सली पोस्टर मिलने के बाद ग्रामीणों में किसी अनिष्ट की आशंका को लेकर दहशत व्याप्त है। इस मामले में मुखिया प्रतिनिधि रणधीर सिंह ने कहा कि डुमरी गांव में मनरेगा के तहत मिटटी वर्क का काम किया जा रहा था लेकिन अब पोस्टर फेकें जाने के बाद वहां कार्य पर लगे मजदूरों ने काम बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि पोस्टर प्राप्त होने के बाद इसकी सूचना वॉट्सएप के द्वारा एसपी सुधीर पोरिका, एसडीपीओ अनूप कुमार तथा देव थानाध्यक्ष को दी गयी है। मुखिया प्रतिनिधि ने पुलिस अधिकारियों से मामले में कार्रवाई करने तथा खुद की सुरक्षा की मांग की है।