नक्सली जोनल कमांडर विवेक यादव का सहयोगी गिरफ्तार, आईईडी में इस्तेमाल होने वाला सीवीसी पाईप समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद

मदनपुर(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को देर शाम जुड़ाही नहर के पास से मदनपुर पुलिस, सीआरपीएफ, एसटीएफ और कोबरा बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर विवेक यादव के सहयोगी विनोद कुमार भुईया को गिरफ्तार कर लिया गया है।गिरफ्तार विनोद भुईयां रामाबांध का निवासी है।

ADVT

गुप्त सूचना पर उसे ई-47 बटालियन सीआरपीएफ, एसटीएफ आजन, 205 कोबरा और मदनपुर थाना पुलिस के संयुक्त अभियान में छापेमारी में जुड़ाही उतर कोयल नहर के पास से धर दबोचा गया। वह अगस्त 2021 से लगतार नक्सली कमांडर विवेक यादव के नक्सली दस्ता को खाने का सामान सहित अन्य ज़रूरत का समान पहुंचाने और पुलिस की गतिविधियों की सूचना मोबाइल के माध्यम से देने का काम कर रहा था।

उसके पास से मोबाइल फ़ोन एवं आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने बाले 1 इंच के 10 फ़ीट वाला सीवीसी पाइप 50 फ़ीट बरामद किया गया है। उस पर मदनपुर थाना कांड संख्या-33/22 दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि नक्सलियों को सूचना देने एवं सामान पहुंचाने वाले अन्य लोगो की भी पहचान की गई है। ऐसे लोगो की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की छापेमारी लगातार जारी है। नक्सली के सहयोगी को गिरफ्तार करने वाली टीम में ई-47 सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट प्रदीप कुमार, एसटीएफ आंजन के अमित कुमार और मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार तथा अन्य पुलिस बल जवान शामिल थे।