प्रदेश संगठन महामंत्री ने की भाजपा से जुड़े नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात

एमएलसी चुनाव पर की चर्चा, पार्टी समर्थित प्रत्याशी को जिताने की बनी रणनीति

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया ने पहली बार औरंगाबाद आगमन पर स्थानीय सांसद सुशील कुमार सिंह के आवास पर शुक्रवार को पंचायत चुनाव के अबतक के पांच चरणों में पंचायत प्रतिनिधि निर्वाचित हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हे जीत की बधाई दी।

उन्होने कार्यकर्ताओं से बिहार के राजनीतिक परिदृष्य खासकर स्थानीय निकाय कोटे के सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव पर विस्तार से चर्चा की। चुनाव में पार्टी समर्थित एमएलसी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए संसाधनों की आवश्यक आदि महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर रणनीति तैयार की।

इस दौरान सांसद श्री सिंह एवं पार्टी के जिलाध्यक्ष मुकेष कुमार सिंह ने भाजपा परिवार की ओर से संगठन महामंत्री को औरंगाबाद की धार्मिक-सांस्कृतिक पहचान स्वरुप देव सूर्य मंदिर का प्रतीक चिन्ह भेंट किया। साथ ही उन्हे गया-औरंगाबाद जिला की सीमा पर मिठईयां मोड़ तक जाकर विदाई दी। इस क्रम में रास्तें में सांसद ने संगठन महामंत्री को बताया कि आपको देव सूर्य मंदिर का जो प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया है, वह मंदिर इसी नेशनल हाईवे से 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

बताया कि मान्यता के अनुसार इस मंदिर का निर्माण स्वयं भगवान विश्वकर्मा से सिर्फ एक रात में किया था। इस मंदिर का शिल्प उड़ीसा के कोणार्क के सूर्य मंदिर से मिलता है। इस मंदिर में छठ करने का अलग ही महत्व है। इस मंदिर में भगवान सूर्य तीनो स्वरूपों में विराजमान है।

पूरे देश मे यही एकमात्र सूर्य मंदिर है जिसका मुख्य द्वार पूरब की दिशा में न होकर पश्चिम की दिशा में है। यहां देष के सभी राज्यो से लोग लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व करने आते है। यह विश्व विख्यात मंदिर है।

महामंत्री ने इस जानकारी पर कहा कि मैं जब अगली बार आऊँगा तो जरूर इस मंदिर में जाकर दर्शन करूंगा। गौरतलब है कि भीखूभाई दलसानिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेहद करीबी माने जाते है। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के विचारों के मानने वाले दलसानिया प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात के 20 वर्षों तक संगठन महामंत्री रह चुके है। उन्होने 2014 और 2019 के दोनों लोकसभा चुनाव में गुजरात में 26 में से सभी 26 सीट भाजपा को दिलाकर अपने राजनीतिक कौशल और रणनीतिक प्रतिभा का जबरदस्त उदहारण पेश किया था।

इस दौरान भाजपा के वरीय नेता सुनील कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि अश्विनी सिंह, रवि सिंह, आशु अभिनव, सेवनिवृत शिक्षक सूर्यपत सिंह, सेवनिवृत प्रोफेसर अजीत सिंह, प्रदीप सिंह, अनुज सिंह, विनय शर्मा, रविन्द्र शर्मा, भरत सिंह, प्रफुल्ल सिंह, आशिका सिंह, सरस्वती सिंह, स्वीटी कुमारी, उषा सिंह, सिंगेश सिंह, मुन्ना सिंह, राजेन्द्र सिंह, बलराम सिंह एवं दिलीप सिंह आदि सैंकड़ो लोग मौजूद रहे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)