औरंगाबाद में 13 अगस्त को पुनः होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, डीएलएसए ने शुरु की तैयारी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद के तत्वावधान में आगामी 13 अगस्त को पुनः राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने बताया कि विगत 14 मई को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में कई वादों का निष्पादन हुआ था, जिसमें पक्षकारों को काफी राहत महसूस हुई थी। इसी से सिख लेते हुए प्राधिकार ने आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए तैयारियां अभी से ही आरंभ कर दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा वादों का निष्पादन कराया जा सके। सचिव ने बताया कि प्राधिकार ने व्यवहार न्यायालय, औरंगाबाद और अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय, दाउदनगर मे संबंधित न्यायालयों के सुलहनीय वादों को चिन्हित कर पक्षकारों को नोटिस एवं जानकारी देने हेतु विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही सभी बैंकों को तत्काल प्रभाव से ऋण वादो को चिन्हित कर पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने एवं अग्रेत्तर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। कहा कि जो पक्षकार अपने वादों का निष्पादन आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में कराना चाहते हैं, वे स्वयं अथवा अपने अधिवक्ता के माध्यम से संबंधित न्यायालय या किसी भी कार्यदिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में संपर्क स्थापित कर विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए अपना आवेदन दे सकते हैं ताकि संबंधित वाद के निष्पादन हेतु अग्रेत्तर कार्रवाई की जा सके। श्री शंकर ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत वादों के निस्तारण हेतु एक सशक्त माध्यम है। विगत कई राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी तरह के ज्यादा-से ज्यादा मामलों का निस्तारण कराया गया है और लोग राष्ट्रीय लोक अदालत को भली भांति जानते हैं। लोग स्वतः भी अपने वादों का निस्तारण कराने हेतु आगे आते हैं।