नरेन्द्र मोदी ने अरबपतियों की जेब में डाला पैसा : राहुल गांधी

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के खुसरूपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजीत के लिए आयोजित जनसभा में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अरबपतियों की जेब में पैसा डाला।

अरबपतियों ने इस पैसे से विदेशों में बिजनेस किया। इससे देश की अर्थव्यवस्था को कोई फायदा नहीं हुआ। जब हम गरीबों को पैसा देंगे तो वे लोग अपने गांव-शहर में ये पैसा खर्च करेंगे। सामान की डिमांड बढ़ेगी तो बंद फैक्ट्रियां चालू हो जाएंगी। फिर उन्हीं फैक्ट्रियों में हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार मिलेगा। राहुल ने कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश में आइएनडीआइए का तूफान आ रहा है।

नरेन्द्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। यह संविधान बचाने का चुनाव है। क्योंकि भाजपा के नेता कहते हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। लेकिन मैं नरेंद्र मोदी और उनके लोगों से कहना चाहता हूं कि संविधान को कोई छू भी नहीं सकता है। अगर किसी ने इसे बदलने की हिम्मत की, तो उसके सामने पूरा आइएनडीआइए खड़ा मिलेगा। राहुल ने कहा कि 4 जून को आइएनडीआइए की सरकार आ रही है।

सरकार बनते ही हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। सेना इस योजना को नहीं लाई है। मोदी ने अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी, लंबे-लंबे भाषण मत दीजिए। सिर्फ इतना बताइए कि आपने बिहार के युवाओं को कितना रोजगार दिया है? आपने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात की थी, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी। पहले युवा सेना और पब्लिक सेक्टर में जा सकते थे, लेकिन मोदी जी ने सारे रास्ते बंद कर दिए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि जानते हैं नरेन्द्र मोदी ने परमात्मा वाली कहानी क्यों निकाली है? जब चुनाव के बाद ईडी के लोग नरेन्द्र मोदी से अडानी के बारे में पूछेंगे, तो नरेन्द्र मोदी कहेंगे- मैं नहीं जानता, ये मुझसे परमात्मा ने कहा था।

वहीं पालटीपुत्र लोकसभा के पालीगंज में राजद प्रत्याशी मीसा भारती के समर्थन में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि देश में गरीब और गरीब, अमीर और अमीर होते जा रहे हैं। इस बारे में आपका क्या कहना है? नरेंद्र मोदी पहले सोचतें हैं और फिर जवाब देते हैं- क्या मैं सबको गरीब बना दूं? ये नरेंद्र मोदी की सोच है।

देश के गरीबों के लिए नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में कुछ नहीं किया। दोनों सभा में राहुल गांधी के साथ राजद नेता तेजस्वी यादव, वीआइपी के नेता मुकेश सहनी व भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य भी मौजूद रहे।