देश में आने वाले समय में सिर्फ भाजपा ही नहीं रहेगी वाला नड्डा का बयान अहंकार भरा : डॉ. सुरेश पासवान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पूर्व मंत्री एवं राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश पासवान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के देश में सिर्फ भाजपा के ही रहने के बयान को अंहकार करार दिया है।

डॉ. पासवान ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि देश में सिर्फ भाजपा ही रह जाएगी और बाकी सारी पार्टियां खत्म हो जाएगी का बयान नड्डा नहीं बल्कि भाजपा का अहंकार बोल रहा है। कहा कि इतिहास साक्षी है कि अहंकार जिस पर भी सवार हुआ है, उसका सर्वनाश होते देर नहीं लगा है। उन्होने कहा कि मुगल शासकों को भी लगा होगा कि हमारा साम्राज्य भारत से समाप्त नहीं होने वाला है, पर आज कोई नामलेवा भी नहीं बचा है। इसी तरह अंग्रेजों को भी लगता होगा कि हिन्दुस्तान से उनका राज खत्म होने वाला नहीं है। उनका हश्र भी सबके सामने है। वें सात समंदर पार चले गए। अंग्रेजों के माथे पर जब अहंकार का भूत सवार हुआ तो एक लाठी लेकर गांधी जी ने अहिंसात्मक आंदोलन के बल पर देश को आजादी दिलाने का काम किया। आजाद भारत में भी लगता था कि कांग्रेस का राज कभी खत्म नहीं होने वाला है लेकिन देश की जनता ने उसे भी अर्श से फर्श पर लाकर खड़ा कर दिया। अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, भाजपा अपने झूठे वादे और छद्म चाल से दूसरी पारी खेल रही है और इतने दिनों में जिस तरह से अहंकार वाली भाषा का प्रयोग कर रही है, उससे तो यही लग रहा है कि भाजपा का अंत भी बहुत करीब है।

डॉ. पासवान ने कहा कि हमारा देश एक जिंदा लोकतंत्र है और जब कभी भी लोकतंत्र एवं संविधान को कमजोर करने, कुचलने या तोड़ने की कोशिश की जाती है, उसके खिलाफ देश उठ खड़ा हुआ है और उसे मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। इसलिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा यह कहना कि देश की सारी पार्टियां खत्म हो जाएगी और सिर्फ भाजपा ही रह जाएगी वाली बात देश की जनता से की गई वादाखिलाफी से डरी हुई पार्टी का नेता ही अहंकार में कह सकता है। डॉ. पासवान ने कहा कि देश में लोकतंत्र भी रहेगा, संविधान भी रहेगा, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियां भी रहेंगी, अगर नहीं रहेगा तो आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी की अहंकारी, दंभी और जनविरोधी नीतियों वालीं सरकारें। चूंकि देश भर में बेकाबू महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अनगिनत अपराध, सम्प्रदायवाद, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग, वादाखिलाफी से पूरा देश कराह रहा है। भाजपा नीत सरकार जितनी जल्दी जाए, देश और देशवासियों के लिए उतना ही ज्यादा ठीक रहेगा।