मुखिया कैंडिडेट चाचा ने किया भतीजा मुखिया प्रत्याशी को अगवा, जाने-फिर हुआ क्या?

पुलिस ने महज 12 घंटे में किया सकुशल बरामद, 6 अपहर्ता गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2021 के सातवें चरण में हसपुरा प्रखंड में जारी चुनावी प्रक्रिया में मुखिया पद पर हर हाल में जीत सुनिश्चित करने के लिए एक प्रत्याशी द्वारा दूसरे प्रत्याशी को अगवा किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। अपहर्ता अपह्रत का रिश्ते में चाचा है। हालांकि पुलिस ने घटना के 12 घंटे के अंदर ही अपह्रत को सकुशल बरामद करते हुए गिरोह के प्रमुख समेत 6 अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है जबकि पांच की तलाश जारी है। मामला धुसरी पंचायत का है।

बताया जाता है कि धुसरी पंचायत से मुखिया पद का चुनाव लड़ रहा वेद प्रकाश दीपक रविवार की शाम अचानक लापता हो गया। उसका मोबाइल भी स्वीच ऑफ बताने लगा। इसके तत्काल बाद परिजन खोजबीन में सक्रिय हो गये। इसी दौरान परिजनों को जानकारी मिली कि वेद प्रकाश को रिश्ते में चाचा लगने वाले इसी पंचायत से दूसरे मुखिया प्रत्याशी रविशंकर शर्मा के साथ देखा गय़ा है और वही उसे अगवा कर कही ले गया है। इसके बाद वेद प्रकाश के पिता तिलौती गांव निवासी अनील शर्मा ने प्रतिद्वंदी मुखिया प्रत्याशी रविशंकर शर्मा पर बेटे का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए मामले की प्राथमिकी हसपुरा थाना में दर्ज करा दी। प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही हसपुरा पुलिस बेहद सक्रिय हो गयी।

पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए झारखंड के छ्तरपुर थाना की पुलिस के सहयोग से अपह्रत को 12 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया। सकुशल रिहाई के बाद वेद प्रकाश ने स्वीकार किया है कि उसे अगवा किया गया था। इस दौरान उस पर नाम वापसी की अंतिम तारीख दो नवम्बर के पहले मुखिया पद के लिए अभ्यर्थिता वापस लेने का दबाव बनाया गया लेकिन अपहर्ताओं ने उसके साथ किसी तरह की मारपीट नही की है। इस बीच पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर लिया। वही पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में हसपुरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में अपहरण के मुख्य आरोपी मुखिया प्रत्याशी रविशंकर शर्मा समेत 6 अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है जबकि पांच और अपहर्ताओं की तलाश जारी है।