मधुबनी में हाट के लिए भूमि पूजन में शामिल हुए सांसद व विधायक

मधुबनी (गोपाल कुमार)। खुटौना प्रखंड के सिकटीयाही पंचायत में राज्य उच्य पथ संख्या 51 के समीप एक खुली जगह में सोमवार को उस स्थान पर हाट लगाने को लेकर भूमि पूजन किया गया। जिसमें खुटौना, ललमनियां, लौकहा तथा बबुबारही प्रखंडों के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। सीताराम कुशवाहा सार्वजनिक हाट के अध्यक्ष कृष्णदेव महतो की अध्यक्षता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समारोह में सांसद आरपी मंडल तथा क्षेत्रीय विधायक भारत भूषण मंडल भी शामिल हुए।

भूमि पूजन में शामिल सांसद आरपी मंडल और विधायक भारत भूषण मंडल
भूमि पूजन में शामिल सांसद आरपी मंडल और विधायक भारत भूषण मंडल

देवनारायण यादव, रविशंकर प्रसाद तथा डॉक्टर रामप्रसाद सिंह ने उपस्थित लोगो को जानकारी दी कि सिकटीयाही सीहुला के सीताराम महतो तथा उनके पुत्र राम इकबाल महतो और रामप्रसाद महतो ने भूमि पूजन में हाट लगाने के लिए चार बीघा जमीन दान में देने की बात कही।

सांसद श्री मंडल ने कहा कि प्रस्तावित जगह हाट लगाने के लिए हर तरह से उपयुक्त है। एस एच 51 के निकट होने तथा संपर्क सरक से जुड़े रहने के कारण यहां यातायात की भी सुविधा है। हाट लगने से इलाके के अनाज, फल तथा मछली उत्पादकों को लाभ होगा। साथ ही इलाके का भी विकास होगा। सांसद श्री मंडल ने तथा विधायक भारत भूषण ने एक यात्री शेड सरक की चौरी करण तथा चापाकल गरवाने की घोषणा की। भूमि पूजन में मौजूद लोगो ने तालियां बजाकर इस प्रस्ताव को स्वागत किया।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, विश्वनाथ कुशवाहा, सुधीर यादव, योगेंद्र प्रसाद मंडल, सियासरण सिंह, किशोर अर्गरिया समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। अंत में पवन पुत्र हनुमान की ध्वजा रोहन कर भूमि पूजन की कार्यक्रम समाप्त किया गया।