सांसद ने की ओरडीह में पांच साल से बंद लघु जलापूर्ति योजना को चालू कराने की पहल

अम्बा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कुटुम्बा प्रखंड के सुही पंचायत के ओरडीह में करीब पांच साल पहले बने लघु जलापूर्ति योजना से लोगो को पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने गंभीरता से पहल की है।

उन्होने पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को योजना से गर्मी का मौसम आरंभ होने के पहले पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान जब सांसद ओरडीह गांव पहुंचे तो स्थानीय लोगो ने लघु जलापूर्ति योजना का निर्माण कार्य पूरा होने के बावजूद पांच साल में भी पेयजल आपूर्ति शुरु नही होने की शिकायत की। शिकायत को सांसद ने गंभीरता से लिया और लघु जलापूर्ति योजना का जायजा लेने के बाद मौके से ही पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता से दूरभाष पर बात की। इस दौरान कार्यपालक अभियंता ने सांसद को बताया कि 4-5 वर्ष पहले यह लघु जलापूर्ति योजना बनी है। तकनीकी कारणों से इसे चालू नही किया जा सका है।

इस पर सांसद ने कार्यपालक अभियंता को योजना से गर्मी का मौसम आरंभ होने के पहले पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वही ग्रामीणों ने सांसद को बताया कि कि इस योजना से पानी की सप्लाई तो दूर 2-4 बूंद पानी भी आज तक नही मिला है। सांसद ने कहा कि सरकार के लाखों रुपए खर्च होने के बाद भी ग्रामीणों को इसका लाभ नही मिलना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वे संबंधित अधिकारियों एवं विभाग को पत्राचार कर जमीनी हकीकत की जानकारी देंगे। साथ ही योजना के चालू नही होने के लिए दोषी संबंधित लोगो पर कार्रवाई भी सुनिश्चित करेंगे। कहा कि कुछ भ्रष्ट लोगो के कारण सरकार की बदनामी होती है, जो बर्दाश्त नही किया जाएगा।