काराकाट के सांसद ने की नबीनगर विस क्षेत्र में 25 किमी. लम्बी नई सड़क का निर्माण कराने की मांग, लोकसभा में नियम-377 के तहत रखी मांग, कहा-अंकोरहा, रेगनियां, सोनौरा, चरण, सिरिस, जीवा बीघा एवं मुंशी बीघा होते अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन तक सड़क का निर्माण बेहद जरूरी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। काराकाट के सांसद महाबली सिंह ने बुधवार को लोकसभा में अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में एक नई और अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण कराने की आवश्यकता को प्रमुखता से रेखांकित किया।

सांसद ने लोकसभा के चालू शीतकालीन सत्र में नियम 377 के तहत लोक महत्व का सवाल उठाते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में अंकोरहा, रेगनियां, सोनौरा, चरण, सिरिस, जीवा बीघा एवं मुंशी बीघा होते हुए अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन तक सड़क का निर्माण कराने और इसे राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ा जाना बेहद जरूरी है। अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन औरंगाबाद जिले का प्रमुख रेलवे स्टेशन है। इस सड़क के निर्माण से नबीनगर इलाके की बड़ी आबादी को इस प्रमुख रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का भी सुगम मार्ग उपलब्ध हो सकेगा।

कहा कि 25 किलामीटर लम्बे इस सड़क के निर्माण से नबीनगर में स्थित दो-दो पावर प्लांट बीआरबीबीसीएल और एनपीजीसीएल तक जाने के लिए एक सुगम और वैकल्पिक नया अतिरिक्त मार्ग उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही इस सड़क के निर्माण से बारूण-नबीनगर झारखंड पथ पर दबाव भी कम होगा। कतिपय कारणों से इस पथ पर लगनेवाले जाम के दौरान भी यह सड़क सुगम यातायात के वैकल्पिक मार्ग के रूप में काम करेगा। इस सड़क का निर्माण कराने का लाभ इलाके की एक बड़ी आबादी को मिलेगा। लोकहित में इस सड़क का निर्माण कराया जाना बेहद जरूरी है।