सांसद ने समर्थको के साथ किया उत्तर कोयल नहर का निरीक्षण, कार्यों पर जताई नाराजगी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने मंगलवार को हजारो समर्थकों के साथ उत्तर कोयल नहर का दौरा एवं निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्यक्रम की शुरुआत नबीनगर के 103 आरडी से कर सिमरसोत, राणाडीह, भजनिया होते हुए झारखंड़ के मोहम्मदगंज बराज तक निरीक्षण किया गया।

इस मौके पर सांसद ने कहा कि उत्तर कोयल नहर मेन कैनाल में लाइनिंग का काम होना है। इसका निरीक्षण करने के लिए आए है। 26 मई को दिल्ली में भारत सरकार द्वारा मेरे अनुरोध पर जल संसाधन मंत्रालय के द्वारा चल रहे काम का समीक्षा होनी है। यह बैठक मेरे अनुरोध पर रखी गई है। आज मैं ग्राउंड रियलटी को देखने आया था कि जमीन पर क्या काम हुआ है। मैं इस जगह पर आकर बहुत दुःखी और आश्चर्यचकित हुआ। मुझे जो जानकारी दी जा रही थी, वह गलत थी। मात्र लगभग 2 किलोमीटर में काम हुआ है जबकि इस कार्य को लगभग 32 किलोमीटर की लम्बाई तक इस कार्य को होना है। झारखंड़ के हिस्से में 0 से लेकर 103 आरडी तक कोई कार्य नही हुआ है और अभी भी कही पर न कही कोई मजदूर लगे हुए है और न कही मशीन लगा हुआ है। 31 अक्टूबर 2021 के बाद से कैनाल हैंडओवर हो जाता है। सिविल वर्क कार्य के लिए उस समय से कार्य करने वाली एजेंसी आई ही नही। कार्य करने के लिए मैं आज इसलिए काम को देखने के लिए आया था कि जो 26 मई को बैठक दिल्ली में होनी है उस बैठक में जमीनी सच्चाई को मंत्री के समक्ष इस निरीक्षण के दौरान जो देखा हुँ उन सभी बातों को प्रमुखता से रखुँगा और बचे हुए काम में तेजी लाने के लिए भरपूर प्रयास करुँगा और जिनलोगों ने अपने जिम्मेवारी का निर्वहन नही किया है, वह पदाधिकारी हो या कार्य करने वाली एजेंसी उनके ऊपर जो भी दंडात्मक कारवाई हो उसके लिए मैं कोशिश करुँगा। यह कार्य के 177 करोड़ रुपए का है जिससे लगभग 32 किलोमीटर में कार्य होना है। मेरा पहला और मुख्य उदेश्य है कि काम पूरा हो।

मेरा मकसद है कि जो कैनाल में लाइनिंग का काम होना है, वह जल्द से जल्द पूरा हो। मंडल डैम में जो फाटक लगाना है, वह कार्य जल्द से जल्द पूरा हो और बिहार के हिस्से में अभी जो बिहार सरकार ने स्वीकृति दी है, वह कंक्रीट लाइनिंग करने के लिए उसका जल्द से जल्द टेंडर हो। कार्य में गुणवत्ता हो।अच्छा से हो और वहा यह काम न हो जो मोहम्मदगंज बराज 0 से लेकर 103 आरडी तक हुआ है। झारखंड़ में हो रहे काम मे गुणवत्ता अच्छा नही है। जगह जगह बड़े बड़े छेद हो गए है टाइल्स भी टूटा हुआ है। इस यात्रा में भाजपा वरीय नेता सुनील सिंह सिंह, सांसद प्रतिनिधि अश्विनी सिंह, समाजवादी नेता रामलखन सिंह, हुसैनाबाद के भाजपा नेता विनोद सिंह, हुसैनाबाद के जिला परिषद सदस्य आलोक कुमार सिंह उर्फ टूटू सिंह, मंडल अध्यक्ष उदय सिंह, विनय सिंह, बलराम सिंह, आकाश सिंह, अमरीश सिंह, प्रफुल्ल सिंह, रवि सिंह, राजकुमार सिंह, देव के पूर्व उप प्रमुख मनीष राज पाठक, सुबोध सिंह, नबीनगर के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि मुकेश सिंह, विजय सिंह, अरुण सिंह, विनोद सिंह, नलिनी रंजन, मितेन्द्र सिंह, सुधीर सिंह, दिलीप सिंह, पंकज सिंह, दीपक सिंह, रोहित सिंह शामिल हुए।