सांसद ने डीएम से की खाद की समस्या पर विस्तृत चर्चा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने शनिवार को औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल से मिलकर किसान की खाद की समस्या पर विस्तृत चर्चा की।

सांसद ने कहा की आज एक रैक खाद अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर आ गया है जिसे जिला प्रशासन सही तरीके से वितरण करवाए। कहा कि 2021 के जमीन की रसीद के आधर पर किसानों को खाद वितरण की बात व्यावहारिक नही है। चुकी किसानों को अविलम्ब खाद की आवश्यता है। अगर किसान रसीद कटवाने के चक्कर मे रहे तो समय बीत जाएगा। इस लिए करेंट रसीद का शर्त नही रखी जानी चाहिए। इस पर जिलाधिकारी ने सांसद की बात मान ली और कहा कि यह शर्त अब नही रहेगा। सांसद ने दूसरी समस्या रखते हुए कहा कि हर प्रखंड में समानान्तर खाद का वितरण होना चाहिए। जिस क्षेत्र में धान की रोपनी जिस अनुपात में हुई है, उसी अनुपात में प्रखंड वार खाद की आपूर्ति होनी चाहिए न कि किसी प्रखंड को।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसा नही होगा। इसे हम स्वयं देखेंगे ओर रोपनी के अनुपात में ही खाद की आपूर्ति की जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में ही 23 अगस्त को केंद्रीय रसायन एवं उवर्रक मंत्री मनसुख मंडाविया से सांसद ने मिल कर अपने लोकसभा क्षेत्र के औरंगाबाद और गया जिले के किसानों की खाद की समस्या को रखा था, जिस पर मंत्री ने सांसद को आष्वस्त किया था कि बहुत जल्द एक रैक औरंगाबाद को ओर एक रैक गया जिले को जाएगा और एक दो दिन बाद एक रैक ओर जाएगा जो आधा रैक औरंगाबाद ओर आधा रैक गया जिले को जाएगा। इसके परिणामस्वरूप आज खाद की एक रैक औरंगाबाद और एक रैक गया के लिए आ गया है।