एनएच-19 की सिक्स लेनिंग में डेहरी में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा स्थानांतरण के लिए राशि बढ़ाने की सांसद ने की मांग, केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री को सौंपा ज्ञापन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन देकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड की सिक्स लेनिंग के चल रहे कार्य के दौरान रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में सड़क के किनारे स्थित वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा को हटाए जाने के लिए ज्यादा राशि का आवंटन करने की मांग की है।

सांसद ने केंद्रीय मंत्री को सभी बातों से अवगत कराते हुए कहा कि आप जानते है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-19 को सिक्स लेन बनाए जाने का कार्य जोर शोर से जारी है। इस क्रम में बिहार के रोहतास जिले में डेहरी ऑन सोन में इस राजमार्ग पर स्थापित वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा को अन्यत्र स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। मुझे स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया है कि इस मूर्ति के स्थानांतरण हेतु एनएचएआई द्वारा मात्र 5-6 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है, जबकि इसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर औरंगाबाद में महाराणा प्रताप की स्थापित प्रतिमा के अन्यत्र स्थानांतरण हेतु 60 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है।

कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह बिहार के महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी एवं आजादी के आंदोलन के नेतृत्वकर्ता रहे है एवं देशभर में बाबू वीर कुंवर सिंह का नाम आदर से लिया जाता है। ऐसे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की प्रतिमा की स्थापना अथवा अन्यत्र स्थानांतरण ऐसी महान विभूति के सम्मान, ख्याति एवं त्याग के अनुसार ही किया जाना चाहिए। ऐसी स्थिति में आग्रह है कि वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा स्थानांतरण हेतु उपयुक्त राशि का आवंटन किया जाए ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर उनकी भव्य प्रतिमा की स्थापना हो सके।