सांसद ने की चिकित्सा राहत कोष से नेत्र चिकित्सा हेतु भी वित्तीय सहायता के प्रावधान की मांग, सीएम को लिखा पत्र

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से नेत्र चिकित्सा हेतु सहायता देने का प्रावधान किये जाने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।

पत्र के माध्यम से उन्होने में देश के विभिन्न प्रमुख अस्पतालों में बिहार के गरीब एवं निर्धन परिवार के लोगों को नेत्र चिकित्सा के लिए मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से वित्तीय सहायता दिए जाने की मांग की है। पत्र में उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित एम्स, सफदरजंग या किसी सूचीबद्ध अस्पताल में इलाज कराने वाले गरीब बिहार वासियों को मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से वित्तीय सहायता मिलती है।

इसके लिए राज्य सरकार के दिल्ली स्थित बिहार भवन कार्यालय से भुगतान संबंधित कारवाई भी संपन्न होती है। लेकिन इस राहत कोष में संशोधन करने की जरूरत है क्योंकि इस कोष में आंख से जुड़ी किसी बीमारी के चिकित्सा हेतु राहत मिलने का कोई प्रावधान योजना के तहत नहीं है। आंख की बीमारी से पीड़ित लोगों को वित्तीय सहायता न मिलना मेरी समझ से उचित नही है। दिल्ली में आंख की बीमारी का इलाज करा रहे गरीबो को मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से वित्तीय सहायता देने के लिए मैं अनुरोध करता हुं। मेरा आग्रह होगा कि उपर्युक्त विषय की समीक्षा की जाए और तत्संबंधी प्रावधान इस योजना में शीघ्र शामिल किया जाए। इसके लिए मैं आभारी रहूंगा।