सांसद ने की गोल गोरिया बांध का निर्माण कराने की मांग, सांसद के पत्र पर जल संसाधन विभाग के सचिव ने जताई सहमति

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस से मुलाकात कर देव के गोल गोरिया बांध का निर्माण कराने की मांग की।

सांसद ने विभाग के सचिव विभागीय मंत्री को संबोधित मांग पत्र भी सौंपा। इस दौरान विभाग के सचिव ने सांसद की बातों से सहमति जताते हुए जल्द ही इसके निर्माण का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि देव के दक्षिणी इलाके जो पहाड़ी क्षेत्र है, वहां सिंचाई के लिए लोग इस बांध के निर्माण के लिए लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं। इस बांध से 2000 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होनी है तथा इसमें करोड़ों रुपए लागत आएगी।

सांसद ने सितंबर-2020 में भी लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता तथा संबंधित टीम के साथ स्थल निरीक्षण किया था पर योजना बड़ी होने के कारण लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता ने अपने विभाग से पूर्ण कराने में असहमति जताई थी। देव के दक्षिणी पहाड़ी इलाके के लोगों के सिंचाई के लिए यह बहुत ही उपयोगी बांध है। अगर इस पहाड़ी क्षेत्र में बांध का निर्माण हो जाता है, तो हजारों हेक्टर असिंचित भूमि जो बंजर पड़ी है वह सिंचित होने लगेगी तथा किसान खुशहाल होंगे।