दाउदनगर में मनी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। महात्मा ज्योतिबा फुले चेतना परिषद के के ही तत्वावधान में सोमवार को यहां शहर के माली टोला में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती मनाई गई।

कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि दलितों के बीच से जो लोग भी कमोबेश पढ़े-लिखे व्यक्ति नजर आ रहे हैं, वे सभी महात्मा ज्योतिबा फुले की त्याग तपस्या की ही देन हैं। आज का शुद्र समाज महात्मा ज्योतिबा फुले का ऋणी है क्योंकि उन्होंने ही सबसे पहले शूद्रों और स्त्रियों के लिए शिक्षा का द्वार खोला था।

कार्यक्रम में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता हरेंद्र सिंह, सेवानिवृत शिक्षकसुरेन्द्र सिंह, कृष्णा प्रसाद चंद्रवंशी, वरिष्ठ शिक्षक अवधेश कुमार, जुल्फिकार अली, संजय कुमार सिंह, अनुज कुमार पांडेय, कृष्णानंद किशोर, मिठू कुमार, राजू सिंह, युवराज पांडेय, मुनारिकयादव, मुखदेव भगत, अंशु कुमारी, बरती कुंवर, अंजू कुमारी, प्रिंस कुमार, विवेक चंद्र सैनी, कुमारी सुषमा सैनी, भाकपा(माले) के जिला कमिटी सदस्य राजकुमार भगत एवं महिला नेत्री मीना सिंह आदि ने विचार रखे। कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले महात्मा फुले के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित दी गई।