मोहम्मदपुर हत्याकांड : मुख्य आरोपी प्रवीण झा पांच अपराधियों के साथ गिरफ्तार

  • प्रवीण झा सहित उसके चार साथीयों की गिरफ्तारी की
  • मधुबनी एसपी,बिहार पुलिस मुख्यालय व एडीजी मुख्यालय ने की पुष्टि

मधुबनी (गोलाप कुमार)। बिहार की राजनीति में भूचाल ला देने वाले मधुबनी जिला के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में पांच लोगों की हत्या का मुख्य आरोपी प्रवीण झा अपने चार साथियों के साथ कल नेपाल में गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं प्रवीण झा का भाई नवीन झा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

बताते चलें कि कल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मोहमदपुर गांव का दौरा करने के बाद नीतीश सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई थी,और पीड़ित परिवार न्याय के लिए अनशन पर बैठ गया था। लेकिन आज बड़े ही नाटकीय ढंग से प्रवीण झा सहित इस हत्याकांड में नामजद भोला सिंह,चंदन झा, कमलेश सिंह व मुकेश साफी की नेपाल से गिरफ्तारी की पुष्टि मधुबनी एसपी डॉ. सत्यप्रकाश, बिहार पुलिस मुख्यालय व एडीजी मुख्यालय द्वारा की गई।

बताते चलें कि विगत होली के दिन मोहमदपुर गांव में छह लोगों को गोलियों से भून दिया गया था जिसमें पांच की मौत हो चुकी है और एक जीवन-मौत से संघर्षरत है। घटना के बाद सभी दलों के नेताओं का आना-जाना मोहमदपुर गांव में होने लगा था और सभी सरकार व पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हुए पीड़ितों के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। मुख्य आरोपी व उसके साथियों की गिरफ्तारी के बाद कुल 35 नामजद में से 16 आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।