सही निकली एमएलसी कैंडिडेट अनुज सिंह की आशंका, नबीनगर में बैलेट पेपर को मतदान केंद्र से बाहर ले जाने के प्रयास में पंचायत समिति सदस्या धराई

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राजद के एमएलसी प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह ने सोमवार की सुबह मतदान के दौरान औरंगाबाद के बूथ पर जिस कारनामें के नही होने पर संतेष जाहिर किया था, वही कारनामा आखिरकार नबीनगर में हो गया।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार ने बताया कि बिहार विधान परिषद के औरंगाबाद स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र संख्या 04 के मतदान के दौरान नबीनगर स्थित मतदान केंद्र से बेलाई पंचायत की पंचायत समिति सदस्या(क्षेत्र संख्या-18) रिंकू देवी को बैलट पेपर लेकर मतदान केंद्र से बाहर जाने के प्रयास के आरोप में हिरासत में लिया गया है। सदस्या को इस तरह का कृत्य करने के आरोप में मौके पर मौजूद पीठासीन पदाधिकारी एवं पुलिस बल द्वारा हिरासत में लिया गया। मामला संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सौरभ जोरवाल के निर्देश पर पंचायत समिति सदस्या के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

गौरतलब है कि औरंगाबाद जिले के सभी 11 मतदान केंद्रों पर हो रहे वोटिंग की सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से जिला नियंत्रण कक्ष एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही थी। मतदाताओं द्वारा की जा रही किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता पर भी प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी गयी। इसी वजह से यह मामला पकड़ में आया। सरकारी सूत्रों ने बताया कि जिले में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन की पूर्ण कटिबद्धता का ही परिणाम है कि चुनाव के दौरान चाहने के बावजूद किसी तरह की मनमानी नही चल सकी।