स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग को ले NPGC में 17 AUG से तालाबंदी करेंगे MLA

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नबीनगर के अंकोरहा में स्थापित एनपीजीसी की बिजली परियोजना के मुख्य द्वार पर आगामी 17 अगस्त से नबीनगर के विधायक विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डबल्यू सिंह के नेतृत्व मे विस्थापित किसानों द्वारा पूर्ण रूप से अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी कर परियोजना के कार्य को ठप्प कर दिया जाएगा और यह तालाबंदी तभी समाप्त होगी जब पटना या दिल्ली मे बैठे कारपोरेट ऑफिस के अधिकारी खुद आकर किसानों की मांगों पर अपनी सहमति प्रदान नहीं करेंगे।

ये बाते नबीनगर के विधायक ने शहर के बाईपास स्थित अपने आवास पर गुरुवार को प्रेसवार्ता में कही। विधायक ने कहा कि जिला प्रशासनया एनपीजीसी के अधिकारियों की हर बैठक में उनके द्वारा इस बात को उठाया जाता रहा है कि अधिग्रहण नीति के तहत कम्पनी स्थानीय युवाओं को रोजगार दे। परंतु कम्पनी के अधिकारियों के कानों पर जू नहीं रेंगी। जबकि स्थानीय युवा हर तरह की योग्यता रखते हैं।

कम्पनी के द्वारा यहां के अधिकतर पदों पर बाहरी उम्मीदवार की बहाली की जाती रही है। कम्पनी एक सिरे से कारपोरेट कार्यालय का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ ले रही है। अधिकारियों की वादाखिलाफी से अजीज आकर विस्थापित किसान तालाबंदी को मजबूर हुए है।