बिहार : सुदर्शन न्यूज के युवा पत्रकार मनीष की अपहरण के बाद हत्या, 12 नामजद

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार के मोतिहारी से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। पूर्वी चम्पारण में तीन दिनों से अपहृत युवा पत्रकार की हत्या (Bihar Journalist Murder) कर दी गई है। पत्रकार का गड्ढे में तैरता शव बरामद किया गया है। युवा पत्रकार मनीष कुमार सिंह घर से दावत खाने के लिये निकले थे जिसके बाद से ही वो गायब थे। ‘सुदर्शन चैनल’ के लिए वो काम करते थे साथ ही उनके पिता संजय कुमार सिंह अरेराज दर्शन नामक एक पेपर के संस्थापक संपादक हैं। मृतक पत्रकार मनीष सिंह के पिता आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में भी काम किया करते हैं।

कई मामलों के उजागर करने के कारण उन्हें हमेशा धमकी मिलती रहती थी, साथ ही उनका पट्टीदारों से जमीन का विवाद भी चल रहा था। पहाड़पुर थाना क्षेत्र के निवासी मनीष सिंह तीन दिन पहले हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार गांव में किसी पार्टी में शामिल होने के लिये घर से निकले थे जिसके बाद से उनका मोबाइल बंद था। उनके गायब होने के बाद उनकी मोटरसाइकिल मठ लोहियार गांव से संदिग्ध स्थिति में लावारिस बरामद किया गया था। पिता संजय कुमार सिंह ने अनहोनी की आशंका जताते हुए हरसिद्धि थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें 12 लोगों को नामजद किया गया था।

पुलिस ने जांच के दौरान गायब होने के कल होकर ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी कि इस बीच मठ लोहियार गांव के सरेह में एक अज्ञात शव के फेके होने की सूचना मिली। शव को देखने के लिये ग्रामीणों का हुजूम दौड़ पड़ा। पुलिस की सूचना पर मृतक के पिता संजय सिंह ने मौके पर पहुंच कर शव की शिनाख्त जूते से किया। शव को देखने पर पानी में फूल जाने से पहचान में परेशानी हो रही थी।

बताया जाता है कि पत्रकार मनीष की हत्या कर यहां फेक दिया गया है। उनके चेहरे पर काला धब्बा है और एक आंख निकल ली गई है। पुलिस ने पत्रकार मनीष के पिता संपादक संजय सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापामारी शुरू की है। मृतक पत्रकार के पिता संजय सिंह ने बताया कि खबरों के माध्यम से मामलों को उजागर करने के कारण पुत्र की हत्या कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि जमीनी विवाद पट्टीदारों से चल रहा है,जिसमें भी हत्या किया गया हो सकता है। मामले की जांच कर रहे अरेराज के डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल करा कर सजा दिलाया जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)