देश के संविधान से ही अल्पसंख्यकों को समाधान खोजना होगा : इरफान

शेखपुरा (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। ऑल इंडिया तंजीम इंसाफ के जिला स्तरीय कन्वेंशन हुसैनाबाद में इमरान अली के अध्यक्षता में हुआ संपन्न। कन्वेंशन को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया तंजीम इंसाफ के महासचिव इरफान अहमद फातमी ने कहा कि देश के संविधान से ही अल्पसंख्यकों को समाधान खोजना होगा।

देश के संविधान के अंदर अल्पसंख्यक समेत सभी वर्ग के लोगों को समस्या का समाधान तय है, इसीलिए हम तमाम अल्पसंख्यकों को आज देश के संविधान और लोकतंत्र के हिफाजत के लिए मजबूती के साथ संगठन बनाकर अपने हक के लिए संघर्ष को तेज करना होगा।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकार के कई कल्याणकारी योजना के तहत राशि आती है, पर उनके दरवाजे तक नहीं पहुंच पाती है इसीलिए जरूरत आ पड़ी है ऑल इंडिया तंजीम इंसाफ का संगठन मजबूती के साथ बनाकर अपने हक के लिए संघर्ष को तेज करें।

कन्वेंशन को संबोधित करते हुए सीपीआई के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने कहा कि शेखपुरा जिले के अंदर करोना काल के समय अल्पसंख्यकों को काफी जिल्लत की जिंदगी जीनी पड़ रही थी इस अवधि में सरकार के द्वारा आया हुआ सभी राशि जनता तक नहीं पहुंच कर फाइलों के अंदर ही सिमट कर रह गया है जिसे सीपीआई बर्दाश्त नहीं करेगी इसकी सर्वदलीय जांच हो इस दिशा में आंदोलन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है अल्पसंख्यकों के हक हाक मारी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कन्वेंशन में सीपीआई के अंचल सचिव केदार राम ए आई वाई एफ के जिला सचिव नीधिश कुमार गोलू एआईएसफ के नेता अफजल गनी मोहम्मद कमाल साहब मोहम्मद मोनववर, जीशान रिजवी, असगर अली, सलमान हैदर, हारून रशीद, सफदर खान, राशिद मलिक, फुदन शाह समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। कन्वेंशन में 15 सदस्य जिला स्तरीय कमेटी का गठन भी किया गया। जिसके जिला संयोजक जीशान रिजवी एवं सहायक संयोजक इमरान अली सर्वसम्मति से बनाए गए।

(Liveindianews18 को आप  फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। आप हमें Google News पर भी फॉलो कर सकते हैं।)