खनन टास्क फोर्स की बैठक संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में योजना भवन में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।

https://liveindianews18.in/district-level-task-force-meeting-concluded-for-corona-vaccination/

बैठक में जिला खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि बारुण थाना क्षेत्र में रेलवे ब्रिज के पास रेलवे द्वारा लगाये गये हाइट गेज को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया है। इस मामलें में 20 ज्ञात एवं लगभग 50-60 अज्ञात लोगो पर प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। इस पर डीएम ने हाइट गेज को यथाशीघ्र वापस पुनर्निर्माण कराने का जिला खनन पदाधिकारी एवं पूर्व मध्य रेल के सहायक मंडल अभियंता को निर्देश दिया जिससे अवैध खनन पर वापस लगाम लगाया जा सके।

जिलाधिकारी ने पूर्व मध्य रेलवे के सहायक मंडल अभियंता सुमन कुमार को इस मामले में विधिपूर्वक कार्रवाई नहीं करने के लिए फटकार भी लगाई। वही जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में खनिजों से राजस्व संग्रहण में जिला खनिज कार्यालय द्वारा दिसंबर 2020 तक लक्ष्य के विरुद्ध 87.13 प्रतिशत राजस्व की प्राप्ति की जा चुकी है। इस तरह राजस्व प्राप्ति में पूरे बिहार में औरंगाबाद जिले को प्रथम स्थान प्राप्त है। बैठक में आदित्य मल्टिकॉम के प्रबंधक, रेलवे के वरीय एवं कनिय अभियंता, सहायक मंडल अभियंता, पूर्व मध्य रेलवे के सुमन कुमार एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।