पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सभागार में हुई बैठक

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभी सुपरवाइजर की बैठक बृहस्पतिवार को आयोजित की गई।

बैठक में 19 जून से होने वाले पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए कार्य योजना बनाई गई। शत-प्रतिशत बच्चों को लक्षित करने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान सभी सुपरवाइजर को निर्देश दिया गया कि पल्स पोलियो अभियान के दौरान रफीगंज प्रखंड में टोटल 142 टीम बनाई गई है। 118 घर घर टीम और 22 ट्रांजिट टीम का गठन किया गया है। साथ ही एक मोबाइल टीम भी इस कार्य में योगदान देंगे।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड के 52 हजार घर में शून्य से 5 वर्ष के 59 हजार बच्चों को पल्स पोलियो की ड्राप पिलाई जाएगी। पोलियो ड्राप पिलाने के लिए ईंट भट्ठा, रेलवे स्टेशन परिसर, बस स्टैंड सहित विभिन्न स्थानों पर भी ड्राप पिलाने के लिए टीम उपस्थित रहेगी। इस मौके पर स्वास्थ प्रबंधक लल्लन प्रसाद, बीसीएम सन्नी कुमार, यूनिसेफ के सुभाष कुमार, डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर सोहेल खान, पर्यवेक्षक मनोज मधुकर, इकबाल इराकी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।