जहरीली शराब के सेवन से मौत की आशंका पर मेडिकल टीम ने किया मदनपुर के कई गांवों में सर्वेक्षण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के मदनपुर के कई गांवों में जहरीली शराब के संभावित सेवन से संदेहास्पद मौतों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की मेेडिकल टीम ने गुरुवार को सर्वेक्षण किया।

सर्वे के दौरान टीम ने शराब पीने से होनेवाले शारीरिक, मानसिक एवं मनोवैज्ञानिक नुकसान और मृत्यु की आशंका के प्रति लोगों को जागरूक किया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम ने बेरी के चार घरों में सर्वे के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं पाई। वहीं खिरियावां में सोलह घरों के सर्वे में पाया गया कि तीन लोगों का इलाज चल रहा है। बरडी गांव के रामाशीष यादव बारे में जानकारी मिली कि उन्हें इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में गया में भर्ती कराया गया है। दशवत खाप के पचास वर्षीय उमेश राम के परिजनों द्वाराने टीम को बताया कि उनका इलाज चल रहा है। परसा गांव में तीस घरों के सर्वे में कही कोई दिक्कत नहीं पाई गई। कटैया गांव में एक संभावित व्यक्ति के बारे में सूचना मिली कि उसका इलाज चल रहा है।

टीम को जानकारी मिली कि पड़रिया गांव में नौ लोग प्रभावित हुए हैं। इनमें दो का इलाज मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में चल रहा है। शेष स्थानीय चिकित्सक से इलाज करा रहे हैं। नोनियाडिल एवं पनवारा गांव में तीन संभावित लोग पाए गए। इनमें से एक का मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में इलाज चल रहा है तथा दूसरे का स्थानीय क्लीनिक में इलाज चल रहा है। दोनों की स्थिति ठीक बताई गई। मेडिकल टीम में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. किशोर कुमार, जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. रवि रंजन, जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. महेंद्र प्रताप, मदनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. यतीन्द्र प्रसाद, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आयुष्मान, स्टाफ नर्स, एएनएम एवं आशा कार्यकर्ता शामिल रहे। टीम द्वारा चिकित्सकीय कैंप के माध्यम से लगातार निगरानी की जा रही है।