Aurangabad : एमसीएमसी रखेगी राजनीतिक दलों के मीडिया विज्ञापनों पर पैनी नजर

Aurangabad (Liveindianews18)। बिहार विधानसभा चुनाव में  राजनीतिक दलों के मीडिया विज्ञापनों पर नजर रखने के लिए गठित ज़िला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमिटी(एमसीएमसी) की बैठक यहां संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने की।

औरंगाबाद में आहुत बैठक में मौजूद डीएम सौरभ जोरेवाल, डीडीसी व अन्य अधिकारी।
औरंगाबाद में आहुत बैठक में मौजूद डीएम सौरभ जोरेवाल, डीडीसी व अन्य अधिकारी।

एमसीएमसी कोषांग के सदस्य सचिव डीपीआरओ कृष्णा कुमार ने बताया कि इस कमिटी में औरंगाबाद के सेवानिवृत चिकित्सा पदाधिकारी, डॉ. राजकुमार को इंडिपेंडेंट व्यक्ति के तौर पर नामित किया गया है। कोषांग के सुचारू संचालन के लिए जिला जनसंपर्क कार्यालय में मीडिया सेंटर की स्थापना की जा रही है, जहां विभिन्न समाचार के माध्यम पर चलाए जा रहे राजनीतिक एडवरटाइजमेंट पर नजर रखी जाएगी।

इसके लिए डेडीकेटेड पदाधिकारियों को रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद एवं चुनाव प्रक्रिया के दौरान प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के पेड न्यूज, फेक न्यूज अथवा अन्य आपत्तिजनक कंटेंट पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी तथा ऐसा पाए जाने पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इक़बाल एवं सेवानिवृत चिकित्सा पदाधिकारी, डॉ राज कुमार उपस्थित थे।