बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी समेत कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव, सीएम के साथ कैबिनेट की बैठक में लेने वाले थे भाग

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी समेत कई मंत्री बुधवार को कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने स्वयं इसकी सूचना अपने सोशल मिडिया पर दी है। वहीं बुधवार को होने वाली नीतीश कैबिनेट की बैठक के पूर्व सभी मंत्रियों की कोरोना जांच का आदेश दिया गया था। मंगलवार को ही सभी मंत्रियों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार को आई रिपोर्ट में राज्य की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, तारकिशोर प्रसाद, मंत्री सुनील कुमार, अशोक चौधरी और विजय चौधरी के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने पहले ही कुछ एहतियाती निर्णय लिए हैं। इसमें नाईट कर्फ्यू सहित मॉल, जिम आदि को 21 जनवरी तक बंद करने का आदेश शामिल है। वहीं कार्यालयों में कर्मियों की उपस्थिति भी 50 प्रतिशत तक रखने की तैयारी है। शादी समारोह और श्राद्ध कार्यक्रमों में भी सीमित संख्या में लोगों को शामिल करने की अनुमति दी गई है।

मंगलवार को जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह भी संक्रमित हो गए थे। उन्होंने ट्वीट कर इसकी घोषणा की थी। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में आने वाले रसोइयों के भी संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी। वहीं जदयू कार्यालय के कुछ कर्मियों के भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आम लोगों के लिए कार्यालय को बंद कर दिया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उनके घर के 18 लोग पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)