82 अंक लाकर प्रतियोगिता में मनीष बना टाॅपर, ग्रामीण क्षेत्रों में शैक्षणिक रुझान को ले युवाओं में हुआ प्रतियोगिता आयोजन

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर प्रखंड के सुदूरवर्ती इलाकों में युवाओ में शैक्षणिक जागरुकता को लेकर परोरा में युवाओ ने नवयुवक कल्ब का गठन कर इसके तहत ग्रामीण छात्र छात्राओं और युवाओ में छिपे प्रतिभा को निखारने के लिए शैक्षणिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में ग्रुप ए में इण्डियम क्लासेस गोंगरा के मनीष कुमार ने सर्वाधिक 82 अंक लाकर प्रथम स्थान पर रहा जबकि उत्कर्ष क्लासेस चंदौली के सुजित कुमार 77 अंक लाकर दूसरे स्थान लाया। इण्डियन क्लासेस के ब्यूटी कुमारी 75 अंक लाकर तीसरे स्थान पर रही। जबकि ग्रुप बी में शुभम कुमार 75 अंक प्राप्त कर प्रथम रहा वहीं ब्रराइट मिशन परोरा के आयुष कुमार 75 अंक लाकर द्वितीय स्थान पर रहा और आदर्श कोचिंग गोंगरा के शिवम कुमार तीसरे स्थान पर रहा है। प्रतियोगिता कमेटी के अध्यक्ष रंजित शर्मा ने बताया कि परोसा में नवयुवक क्लब का गठन किया गया है जिसका अध्यक्ष रंजित शर्मा, सचिव रौशन शर्मा, कोषाध्यक्ष सौरभ सुमन तथा निदेशक के पद पर अजीत कुमार ठाकुर,धनंजय शर्मा, भाषण और दीप कुमार को मनोनयन किया गया है।उपाध्यक्ष संदीप कुमार, उप सचिव विवेक कुमार, उप कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार को चुनाव किया गया है।

नवयुवक संघ के युवकों द्वारा सरस्वती पूजा समारोह का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीण छात्र, छात्राएं शामिल हुए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता गनौरी मेहता और जनेश्वर मेहता ने कहा कि युवाओं का यह कदम सराहनीय है। शिक्षा के प्रति बच्चों का रुझान बढाने और उनके छुपे प्रतिभा के निखारने के लिए प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन करना प्रशंसनीय कार्य है। बच्चों को संविधान प्रोत्साहन पुरस्कार घडी, कप और गोल्ड मेडल तथा शैक्षणिक सामाग्रियां देकर सम्मानित और पुरस्कृत किया गया। जिससे युवाओ का हौसला बढता है। इस अवसर पर गणेश कुशवाहा, गया मेहता, विनोद मेहता, सूर्यदेव वर्मा, शिक्षक नागेन्द्र,रंजीत कुमार,चंदन कुमार,मंटू अनंत, शत्रुध्न,सुजय,नरेन्द्र, देवराज एवं वार्ड सदस्य शिवराज कुमार शामिल थे।