मधुबनी : खुटौना में ट्रैक्टर पलटा, चालक नीचे दब कर मरा

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड के बौरहा गांव में शुक्रवार को धान रोपनी के लिए कादो के काम में लगाया गया एक ट्रैक्टर फस गया जिसे खीच कर बाहर निकालने के लिए दूसरे ट्रैक्टर को बुलाया गया। दोनो ट्रैक्टर मोटे रस्से से बंधे थे। फंसे हुए ट्रैक्टर को खींचकर बाहर निकालने के लिए जिस दूसरे ट्रैक्टर को बुलाया गया था। उसे बौरहा मुसहरी का 45 वर्षीय रामा सदाय ड्राइव कर रहा था।

फंसे ट्रैक्टर को निकालने के लिए जोड़ लगाने पर दोनों ट्रैक्टर से बंधा रस्सा टूट गया। आगे वाला ट्रैक्टर झटके के कारण पलटी खा गया। जिसके नीचे आ जाने से चालक रामा सदाय की उसी वक्त मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम लिए मधुबनी भेज दिया।

इस संबंध में थाने में ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज किए जाने की खबर है। पोस्टमार्टम के बाद शौपे गए शव को मृत चालक के परिजनों एवं बौरहा मुसहरी के निवासियों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। आक्रोशित लोग मृत चालक के परिवार के गुजारे हेतु भरपूर मुआवजे की मांग कर रहे थे।

ट्रैक्टर मालिक द्वारा यथा संभव मुआवजा दिए जाने तथा पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा राज्य सरकार से आपदा राहत कोष से सहायता राशि दिलाने जाने की आश्वासन पर मामला शांत हुआ और अंतिम संस्कार किया गया। इस खबर से परिवार पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा। जिस परिवार में सुबह तक जहां हसी – खुशी क्या माहौल था, वहां अब मातम है। थोड़ी देर बाद चित्कार से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया। पत्नी प्रमिला देवी का रोरो कर हाल बेहाल है।