मधुबनी के मजदूर संतोष की गाजियाबाद में हत्या

ठेकेदार से बकाया पैसे लेकर घर भेजने के लिए डेरा की तरफ आ रहा था

मधुबनी। मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड के लौकहा थाना क्षेत्र के बौरहा गांव निवासी संतोष यादव(35) की गुरुवार रात गाजियाबाद ( यूपी) में हत्या कर दी गई। संतोष गाजियाबाद के दिलामोर थाना क्षेत्र में इंडियन ऑयल गैस एजेंसी के एक ठेकेदार के अंदर मजदूरी करता था। वह गैस सिलेंडरों की लोडिंग और अनलोडिंग करता था।

पहले वह उसी ठेकेदार के अंदर राजस्थान के जयपुर में काम करता था। विगत 3 महीने से उसे ठेकेदार ने गाजियाबाद में काम पर लगा दिया था। ठेकेदार ने उसे कई महीने से मजदूरी का भुगतान नहीं किया था। बहुत खुसामत करने पर ठेकेदार ने उसे आधा बकाया मजदूरी का भुगतान गुरुवार शाम में किया था। जानकारी मिलते ही पूरे परिवार में हाहाकार मच गया और लोग जोर – जोर से रोने चिल्लाने लगे।

मृतक संतोष यादव की पत्नी अर्चना देवी और मां बिमला देवी पछाड़ खा कर गिर गई। रोने – चिल्लाने की आवाज सुनकर आस – पड़ोस तथा गांव के लोग वहां जूट गए और उन्हें संभालने का प्रयास करने लगे। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक संतोष यादव इंडियन ऑयल गैस कंपनी के ठेकेदार के लिए विगत करीब 4 वर्षो से मजदूर के तौर पर काम करता था। दो – तीन दिन पहले कर्जा उधार के तकादे के चलते घरवालों ने उससे रुपए भेजने को कहां था। घटना की शाम ठेकेदार ने उसे बकाए में आधी मजदूरी का भुगतान किया था। जिसे वह अगले दिन बैंक के माध्यम से पत्नी के खाते में भेजने वाला था। इसी बीच डेरा वापस आने के रास्ते में अपराधियों ने उस पर हमला कर दिया। जिसमे उसकी जान चली गई और रुपए लूट लिए गए।

साथियों ने सड़क किनारे पाया कि संतोष का सिर फटा हुआ है। और सड़क किनारे खून फैला हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक दिलामोर थाने की पुलिस का रवैया ठीक नहीं था और बड़ी देर बाद थाना के लोग घटना स्थल पर गए। और मामला दर्ज शव को पोस्टमार्टम में भेजा। संतोष यादव की एक दो साल की बच्ची है। जो अपने पिता की मौत से अंजान अपनी मां और दादी से अभी भी पूछ रही है कि पापा घर कब आयेंगे।