7 साल से वेतन भुगतान लंबित रहने से भड़के मदनपुर के शिक्षक, बीआरसी में कर दी तालाबंदी

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर के टेट शिक्षकों ने लंबित वेतन भुगतान की मांग को लेकर सोमवार को बीआरसी में तालाबंदी कर दी।

https://liveindianews18.in/firing-in-ground-dispute-three-women-injured-two-referees/

कहा कि बार-बार निगरानी जांच के लिए फोल्डर फाईल बीआरसी, सीआरसी मे जमा किया जाता है, जो गुम हो जाता है। वहां के लापरवाह कमिर्यो के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए। इसे लेकर ही बीआरसी में तालाबंदी की गई है। शिक्षक नेता कामेश्वर कुमार ने कहा किशिक्षकों की बहाली 2013 में टेट परीक्षा उतीर्ण करने के बाद हुई। हम सभी नियोजित प्रखंड शिक्षक लगभग सात वर्षों से पठन पाठन का कार्य एवं अन्य कार्य चुनाव ड्यूटी, परीक्षा वीक्षक ड्यूटी, कोविड-19 में ड्यूटी आदि कार्य सुचारू रुप से कर रहे है। इसके बावजूद अभी तक मात्र चार माह का वेतन भुगतान हुआ है। वेतन भुगतान संबंधी आदेश राज्य अपीलीय प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार जिला अपिलीय प्राधिकार औरंगाबाद द्वारा 11 जून, 23-जून और 4 जुलाई 2020 को आया हुआ है। फिर भी वेतन भुगतान नहीं हो पाया है।

सात वर्षों से लंबित वेतन भुगतान नहीं होने से शिक्षकों में जीवन मरण की समस्या उत्पन्न हो गई है। आर्थिक स्थिति बिल्कुल ही खराब है। शिक्षको का कहना है कि कर्मियों के लापरवाही के कारण वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। शिक्षकों का मांग है कि सरकार काम करवा रही है तो लंबित वेतन भुगतान भी जल्द कराए। तालाबंदी के बाद शिक्षको ने बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह को ज्ञापन दिया। बीडीओ के आश्वासन के बाद बीआरसी में ताला खुला। इस मौके पर शिक्षक सुबोधकांत, आलोक कुमार सिंह, नरेश कुमार, दिनेश ठाकुर, अशोक कुमार, राजेश कुमार, सुमंत कुमार, संजय कुमार सुमन, किरण कुमारी आदि उपस्थित थे।