मदनपुर पीएचसी में हुई कोविड-19 वैक्सिनेशन की तैयारी की समीक्षा

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर में प्रखंड स्तरीय कोविड-19 प्रबंध समिति की बैठक गुरुवार को सामुदायिक अस्पताल सभा कक्ष में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने की।

http://कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत मदनपुर पुलिस ने गरीबों में बांटा कंबल

बैठक में कोविड-19 वैक्सिन के रखरखाव और टीकाकरण की चरणबद्ध योजनाओ की समीक्षा की गयी। बीडीओ और पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. सत्यनारायण प्रसाद ने बैठक में जानकारी दी कि प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों, आशा कार्यकर्ताओ, एनजीओ कार्यकर्ताओ सहित स्वास्थ्य से जुडें कर्मियों का टीकाकरण करने का भारत सरकार का निर्देश है। वैक्सिन के रखरखाव के लिए कोल्ड चैन की व्यवस्था तथा टीकाकरण करने की व्यवस्था आदि की समीक्षा बैठक में की गयी।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक नेहा सिन्हा ने बैठक में जानकारी दी कि भारत सरकार के निर्देश पर 322 स्वास्थ्य से जुड़े कर्मियो की सूची तैयार कर सरकार को उपलब्ध करा दी गयी है, जिन्हें प्रथम चरण में ही कोविड-19 वैक्सिन का टीकाकरण किया जाना है। इसके बाद सरकार का निर्देश प्राप्त होते ही दूसरे चरण का टीकाकरण 28 दिनों के बाद किया जाएगा, जिसकी तैयारी की जा रही है। कोविड-19 वैक्सिन की मैन्यूफैक्चरिंग, ट्रांसपोर्टिंग और रखरखाव पर समीक्षा बैठक में की गयी। बैठक में डॉ. विजयानंद प्रकाश, डाॅ.उदय कुमार, समिति के सदस्य प्रियंका स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के भरत ठाकुर, सर्वांगीण मानव कल्याण एवं ग्रामीण विकास संस्थान की सचिव विमला देवी, डब्ल्युएचओ के सुहैल खान, जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक राजीव रंजन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।