एलजेपीआर ने बिजली दर में वृद्धि को ले राज्य सरकार को लिया आड़े हाथ, आंदोलन की दी चेतावनी, पार्टी संसदीय बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा प्रीपेड में पूरा झोल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)।लोजपा(रामविलास) ने बिहार में बिजली की दर में वृद्धि को लेकर राज्य सरकार की घेराबंदी करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

पार्टी संसदीय बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार उर्फ सोनू सिंह, पार्टी के जिलाध्यक्ष अनूप ठाकुर, प्रदेश सचिव विजय कुमार अकेला एवं सरुण पासवान आदि नेताओं ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश की बिजली दर 3.35-6.00 रुपये तक, उड़ीसा का दर 3.00-6.20 तक, गोवा का 1.50-4.25, तमिलनाडु का 1.50-6.60, गुजरात में 3.20 5.00 रुपये तक है, जबकि बिहार में बिजली दर 6.05 से लेकर 7.70 रुपये तक है। यह आम आदमी के लिए परेशानी का सबब है।

कहा कि प्रीपेड मीटर में पूरा झोल है। इस माह कुछ बिल आता है। अगले माह दोगुना, तिगुना, चौगुना से लेकर बीस गुणा तक बिजली का बिल आ जाता है। इस तरह के खेल से अनाप शनाप बिल से अवाम परेशान है। कहा कि राज्य सरकार बिजली दर में बढ़ोतरी की वजह अपना नुकसान बता रही है, लेकिन वह इस नुकसान के सही कारणों को सबके सामने नहीं आने देना चाहती। विभाग और सरकारी एजेंसियां अपनी ताकत और आम आदमी के टैक्स के पैसे का इस्तेमाल कर हर कदम पर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रही है। नेताओं ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार अपनी गलतियों और उससे होने वाले नुकसान को जिस तरीके से जनता के सर पर थोपने की कोशिश कर रही है, वह वेहद निराशाजनक है। इसके विरोध में लोजपा(रामविलास) कमर कस चुकी है और शीघ्र ही प्रदेश भर में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। प्रेसवार्ता में पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।