शराब तस्करों ने पुलिस वाहन को ठोका, अम्बा थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

अम्बा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है पर तस्करों के हौसले बुलंद है। इतने बुलंद कि अवैध शराब ढ़ो रहे वाहन को रोकने आम आदमी तो क्या पुलिस भी आ जाए तो वे उसे ठोक कर उड़ा देने से भी गुरेज नही करते। ऐसा ही वाकया औरंगाबाद जिले के अम्बा थाना क्षेत्र का है, जहां गुरुवार को झारखंड की सीमा से सटे एरका चेक पोस्ट के पास शराब ढ़ो रहे वाहन ने पुलिस की गाड़ी को ठोक दिया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि शराब लदी सैंटरो कार के परखच्चे उड़ गए जबकि पुलिस वाहन के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही टक्कर में अंबा थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों में थानाध्यक्ष जेके भारती, पुलिस पदाधिकारी देवेंद्र प्रसाद सिंह तथा सिपाही गुड्डू कुमार शामिल है, जिन्हे गंभीर चोटें आई हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है। इसके बावजूद तस्करों ने कार को लेकर भागने का प्रयास किया लेकिन जख्मी हालत में भी घायल पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी के कारण असफल रहे और पकड़े गये।

गौरतलब है कि पूर्व में भी शराब तस्करों ने पुलिस पर जानलेवा हमला किया है। विगत वर्ष सितंबर माह में अंबा हरिहरगंज रोड में हरदता गांव पास तस्करों ने कुटुंबा थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष कमलेश पासवान तथा मैनेजर गंगेश कुमार को रौंदने का प्रयास किया था। इस घटना में दोनों का एक एक पैर शराब लदे बोलेरो से कुचल गया था। इसके अलावा कुछ दिनों पूर्व तस्करों ने रिसियप थाना की गाड़ी में टक्कर मारकर भागने का प्रयास किया था। हालांकि ओवरटेक करने के क्रम में तस्करों की कार सड़क के नीचे उतर गई थी और पुलिस ने तस्करों को दबोच लिया था। पुलिस ने कार से 1100 बोतल देसी शराब बरामद किया है।